एनडीए की तरफ से वेंकैया नायडू होंगे उपराष्ट्रपति के उम्मीदवार

वेंकैया नायडू के पक्ष में सबसे बड़ी बात ये है कि वह आंध्र प्रदेश यानि दक्षिण से आते हैं, जहां भाजपा का खास जनाधार नहीं है...

Update: 2017-07-17 14:08 GMT
नई दिल्ली : केंद्रीय संसदीय मंत्री और दक्षिण में भाजपा के बड़े चेहरे वेंकैया नायडू उपराष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के उम्‍मीदवार होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सोमवार शाम को हुई बीजेपी की संसदीय बैठक में उनके नाम पर मुहर लगाई गई।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पिछले सप्ताह बैठक कर उपराष्ट्रपति पद के प्रत्याशी को लेकर विचार-विमर्श किया था।

 वेंकैया नायडू उपराष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के उम्‍मीदवार होंगे।



राष्ट्रपति पद के लिए सोमवार को मतदान हो रहा है, जिसमें बीजेपी, यानी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद की जीत लगभग तय है। सत्तारूढ़ गठबंधन के उपराष्ट्रपति पद के प्रत्याशी को भी कुल 787 सांसदों में से 557 का समर्थन मिल जाने की संभावना है।
रिपोर्ट्स की मानें तो वेंकैया नायडू के पक्ष में सबसे बड़ी बात ये है कि वह आंध्र प्रदेश यानि दक्षिण से आते हैं, जहां भाजपा का खास जनाधार नहीं है। ऐसे में दक्षिण में अपनी पैठ मजबूत करने के लिए उप राष्ट्रपति चुनाव से बढ़िया मौका नहीं हो सकता था। शुरू से ही इस बात की संभावना जताई जा रही थी कि भाजपा दक्षिण से ही किसी चेहरे को उप राष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्‍मीदवार बनाएगी।

Similar News