IPL शुरू होने से पहले मैच फंड जारी करेगा बीसीसीआई

Update: 2017-03-31 06:11 GMT
File Photo
नई दिल्ली : आईपीएल भुगतान व्यवस्था में बदलाव करते हुए प्रशासकों की समिति ने राज्य संघों को उनके पहले मैच से पूर्व मैच फंड जारी करने पर सहमति जताई ।

हर राज्य संघ को आईपीएल के हर मैच की मेजबानी के लिये 60 लाख रूपये मिलते हैं । इसमें से 30 लाख रूपये आईपीएल फ्रेंचाइजी मैच से पहले देती है जबकि बीसीसीआई अपने हिस्से की रकम लीग खत्म होने के दो सप्ताह बाद चुकाता रहा है। सीओए ने दस राज्य संघों के अधिकारियों से मुलाकात के बाद तय किया कि बीसीसीआई का हिस्सा भी आईपीएल सत्र की शुरूआत से पहले दिया जायेगा।

एक प्रदेश ईकाई के अध्यक्ष ने प्रेस ट्रस्ट को बताया, ' हमें पूरी रकम हर केंद्र पर पहले मैच से पूर्व ही मिल जायेगी । सीओए ने हमारे सुझाव सुने और कहा कि इस सत्र से पूरी रकम हर राज्य ईकाई को उसके पहले मैच से पूर्व दी जायेगी ।'' दस राज्य संघों : दिल्ली, कर्नाटक, मुंबई, महाराष्ट्र, बंगाल, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हैदराबाद, सौराष्ट्र, मध्यप्रदेश : के प्रतिनिधियों ने सीओए से मुलाकात की थी।

आज के फैसले के बाद कोलकाता, दिल्ली और बेंगलूर को चार करोड़ 20 लाख रूपये :
 सात मैचों के लिये प्रति मैच 60 लाख रूपये : मिलेंगे । कानपुर में दो मैचों की मेजबानी कर रहे यूपीसीए को एक करोड़ 20 लाख रूपये दिये जायेंगे। इस बैठक में विनोद राय और डायना एडुल्जी मौजूद थे जबकि रामचंद्र गुहा और विक्रम लिमये नहीं थे।

Similar News