स्टार फुटबॉलर मेस्‍सी ने इंटरनेशनल फुटबॉल से लिया संन्‍यास

Update: 2016-06-27 06:20 GMT
न्यू जर्सी : कोपा अमेरिका के फाइनल मुकाबल में अर्जेंटीना को मिली हार के बाद वहां के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास की घोषणा कर दी है। हालांकि वे बार्सीलोना की तरफ से खेलते रहेंगे। मेस्सी ने संन्यास की घोषणा तब की है जब वे अपने कैरियर के चरम पर हैं।  मेस्सी एक महान फुटबॉल खिलाड़ी हैं, लेकिन वे अपनी टीम को कोई बड़ा खिताब दिलाने में असमर्थ रहे थे। 

मेस्सी वर्तमान दौर के सबसे बेहतरीन फुटबॉलर माने जाते हैं और उनके नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। वह 2008 में ओलिंपिक में अपने देश के लिए गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। मेस्सी 5 बार फीफा के सर्वश्रेष्छ खिलाड़ी का पुरस्कार भी जीत चुके हैं। मेस्सी अपने क्लब बार्सिलोना को रेकॉर्ड 8 बार स्पेन की प्रतिष्ठित ला लीगा का चैंपियन बना चुके हैं। 

लियोनल मेस्सी, जिन्हें लियो मेस्सी के नाम से भी जाना जाता है, का जन्म 24 जून 1987 में अर्जेंटीना के रोसारियो में हुआ था। उनके तीन भाई-बहन हैं। मेस्सी को कम उम्र से ही फुटबॉल खेलना पसंद था। जब मेस्सी 4 साल के थे तभी उन्होंने ग्रानडोली नाम का क्लब में शामिल हो गए थे। वहां उनके पिता उनको ट्रेनिंग देते थे। 2002 में मेस्सी को बार्सीलोना ने साइन कर लिया था। 

Similar News