बिहार के कई जिलों में तेज बारिश और आंधी, 15 लोगों की मौत

Due to heavy rain

Update: 2017-05-09 13:15 GMT
पटना. बिहार में मंगलवार सुबह आई तेज आंधी और बारिश की वजह से 15 लोगों की मौत हो गई. बिहार के उत्तर-पूर्व और दक्षिण दिशा के कुछ जिले इससे प्रभावित हुए. पूर्णिया, मधेपुरा खगड़िया, मधुबनी सुपौल लखीसराय,कैमूर और औरंगाबाद में तेज हवाएं चली और कुछ जगहों पर जोरदार बारिश के साथ ओले भी पडे़, जिससे मक्के की खेती को नुकसान पहुंचा है. 

मधुबनी में एक मंदिर का गुंबज भी गिर गया. कई जगहों पर पेड़ के गिरने की सूचना है. सोमवार को भी पटना में काले बादल छाए रहे लेकिन बारिश नहीं हुई. आज सुबह तेज धूल भरी आंधी के साथ तेज बारिश से पूरे पटना की विधुत व्यवस्था चरमरा गई है, वहीं तेज आंधी की वजह से कई जगह बड़े-बड़े पेर गिर गए हैं जिससे यातायात व्यवस्था भी प्रभावित हुई है.

वहीं इतनी ही बारिश ने राजधानी के नगर-निगम की भी पोल खोल दी है. जगह-जगह जल-जमाव की वजह से भी लोगों को परेशानी हो सकती है. वहीं आंधी और बारिश से ग्रामीण इलाकों में किसान खुश हैं तो कहीं-कहीं कुछ फसलों के भारी नुकसान होने की भी सूचना है.

ग्रामीण इलाकों में तेज हवा के कारण कई झोपड़ियों के छप्पड़ भी गिर जाने की खबर है, वहीं कच्चे मकान के भी नुकसान होने की सूचना है. पटना स्थित मौसम विभाग कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक सोमवार को बिहार की राजधानी पटना का अधिकतम तापमान 36.0 डिग्री सेल्सियस रहा.

Similar News