योगी की राह पर अजीत जोगी, इस तरह हासिल करना चाहते हैं सत्ता, देखिए वीडियो

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी अब यूपी के CM योगी आदित्यनाथ के राह पर चल पड़े

Update: 2017-06-16 06:16 GMT
रायपुर: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी अब यूपी के CM योगी आदित्यनाथ के राह पर चल पड़े हैं। राज्य में सत्ता हासिल करने के लिए कोई दांव छोड़ना नहीं चाहते हैं। उत्तर प्रदेश में में जिस प्रकार से भाजपा किसानों की कर्ज माफी का वादा कर सत्ता में अाई उसी प्रकार अजीत जोगी भी छत्तीसगढ़ में सत्ता में अाने के बाद किसानों के कर्ज माफी की घोषणा चंदखुरी में मिट्टी की कसम खाकर किया। कल ही इसे सोशल मीडिया पर जारी कर दिया गया था। जोगी यहां एक खेत में उतरे और मिट्टी हाथ में लेकर अपने सभी चुनावी वादों को पूरा करने की कसम खाई। उन्होंने सांकेतिक रुप से हल भी चलाई। और किसानों को भरोसा दिया कि उनकी पार्टी किसानों के साथ है और धान का समर्थन मूल्य 25 सौ रुपए किया जाएगा।
Full View
शपथ लेने के बाद उन्होंने कहा कि चंदखुरी माता कौशल्या की जन्मस्थली है। भगवान राम का ननिहाल है। इसलिए यहां के खेत की मिट्टी को हाथ में लेकर शपथ लेना सौभाग्य है। बताया जा रह है कि जोगी 21 जून से पार्टी के स्थापना दिवस से जन-जन जोगी अभियान की शुरुआत कर रहे हैं। दस लाख कार्यकर्ता जोगी के शपथपत्र को लेकर मतदाताओं के घरों तक जाएंगे। उन्हें यह बताया जाएगा कि अगले साल जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ की सरकार बनी और शपथपत्र पर लिखे वादों को पूरा नहीं किया तो कोई भी व्यक्ति जोगी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए कोर्ट में शिकायत कर सकता है।

छत्तीसगढ़ के जनता कांग्रेस संस्थापक अध्यक्ष जोगी का दावा है कि देश में पहली बार किसी राजनीतिक दल ने जनता से किए जाने वाले वादों का शपथपत्र जारी किया है। इसमें किसान के अलावा युवाओं और महिलाओं के प्रति भी शपथ है। युवाओं को शासकीय, अ‌र्द्धशासकीय व निजी संस्थानों में 90 फीसदी पदों पर रोजगार दिलाने के लिए सख्त नियम लागू करने का वादा किया गया है। रोजगार पाने के लिए छत्तीसगढ़ी भाषा का ज्ञान अनिवार्य और महिलाओं को सभी क्षेत्रों में 33 फीसदी आरक्षण व जन्म लेते ही कन्या के नाम पर एक लाख का एफडी कराने का शपथपत्र जारी किया है।

Similar News