Chicken खाने के लिए मांगी 1 हफ्ते की छुट्टी, एप्लीकेशन हो रहा है Viral

छुट्टियां लेना सभी कर्मचारियों का अधिकार होता है, चाहे वह प्राइवेट सेक्टर में हो या गवर्नमेंट सेक्टर

Update: 2017-06-21 13:28 GMT
रायपुर:  छुट्टियां लेना सभी कर्मचारियों का अधिकार होता है, चाहे वह प्राइवेट सेक्टर में हो या गवर्नमेंट सेक्टर में। ऐसे में यदि छुट्टी लेने का कोई जरूरी कारण न हो तो कुछ लोग गंभीर कारण बताकर छुट्टी लेने का तरीका भी अपनाते हैं।  

सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही आवेदन पत्र इस समय खूब वायरल हो रहा है। एप्लीकेशन में एक रेल कर्मचारी ने चिकन खाने के लिए 7 दिन की छुट्टी मांगी है। उसने कोई मजाक नहीं किया है बल्कि बाकायदा इस छुट्टी के लिए आवेदन पत्र में तर्क भी दिया है। कर्मचारी ने छुट्टी इसलिए मांगी है ताकि वे सावन शुरू होने से पहले चिकन खा सकें।

ऐप्लिकेशन देने वाले कर्मचारी का नाम पंकजराज गोंड है। बताया जा रहा है कि पंकज साउथ-ईस्ट सेंट्रल रेलवे के बिलासपुर डिविजन के दीपाका में टीए-2 के तौर पर काम करते हैं। 17 जून को उन्होंने दीपाका के स्टेशन मास्टर को संबोधित करते हुए यह ऐप्लिकेशन लिखी। कर्मचारी ने लिखा, 'जल्द ही सावन का महीना शुरू होने वाला है। इसलिए मैं एक महीने तक चिकन नहीं खा सकूंगा। ऐसे में मैं चिकन खाना चाहता हूं और मुझे उसके लिए 7 दिनों की छुट्टी चाहिए।'

उनका कहना है कि चिकन न खाने से शरीर में कमजोरी आ जाएगी और वो काम नहीं कर पाएगा। हालांकि स्टेशन मास्टर ने उसके आवेदन को गंभीरता से नहीं लिया और खारिज कर दिया। इधर रेलवे का सील लगा हुआ आवेदन वायरल होने के बाद अधिकारी हरकत में आ गए हैं। सूचना के मुताबिक पंकज राज पर कार्रवाई भी हो सकती है। हिंदू कैलेंडर के अनुसार, सावन बारिश का महीना है और आम तौर पर जुलाई के बीच से शुरू होकर अगस्त के बीच तक रहता है। ज्यादातर हिंदू इस दौरान नॉन वेज खाने से परहेज करते हैं।

Similar News