बीजेपी को बड़ा झटका, अहमद पटेल चुनाव जीते!

Congress leader Ahmed Patel retains Rajya Sabha seat from Gujarat

Update: 2017-08-08 20:15 GMT
भाजपा के चुनाव कुप्रबंधन के कारण अहमद पटेल जीत गए, कांग्रेस के दो विधायकों का वोट चुनाव आयोग ने रद्द किया। अब 174/4+1= 44.5 वोट चाहिए अहमद पटेल को, जिसकी संभावना बनी हुयी है। अहमद पटेल चुनाव जीत गये उनको 44 वोट मिले।
सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल बाजी मार ले गये हैं। जो भी हो, लेकिन राज्यसभा के इस चुनाव के कारण देश की जनता अभी तक जगी हुयी है। यह राजनीति की जीत है! बीजेपी के लिए अहमद पटेल की जीत एक बहुत बड़ा सदमा है। बीजेपी के चाणक्य की गुजरात में हार होजाना बीजेपी के लिए शुभ संकेत नहीं है।
जब चुनाव आयोग ने कांग्रेस की मांग मानते हुए दोनों कांग्रेसी विधायकों के वोट रद्द कर दिए गए। मतगणना में रद्द किए गए वोटों की गिनती नहीं होगी, राघव पटेल , भोला भाई गोविल के वोट रद्द कर दिए गए है। इस खबर के बाद भाजपा खेमे में मायूसी छा गयी है। अभी कुछ देर में परिणाम आने की उम्मीद है। 
चुनाव आयोग ने विडियो रिकॉर्डिंग देखकर क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों के वोट रद्द करने का फैसला किया। ये खबर फिलहाल अहमद पटेल के लिए एक शुभ संकेत है. कांग्रेस नेताओं में हर्ष की लहर दौड़ गई। सरकार की और से कई मंत्री भी चुनाव आयोग पहुंचे। लेकिन चुनाव आयोग ने अपना निर्णय सुनाया।

Similar News