गुजरात में केंद्रीय मंत्री पर फेंका जूता, आरोपी हिरासत में मचा खलबली, देखें वीडियो

जूता फेंकते ही मचा हडकम्प

Update: 2017-05-29 07:56 GMT
अहमदाबाद: गुजरात के भावनगर जिले में एक पाटीदार आंदोलनकारी ने केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडविया पर जूता उछाल दिया. पुलिस ने कहा कि पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के भावनगर संयोजक भावेश ने मंडविया पर जूता उछाल दिया. हालांकि जूता मंत्री को नहीं लगा. मंडविया भी इसी जिले से आते हैं. मौके पर मौजूद पुलिस ने पटेल को तत्काल हिरासत में ले लिया.

गुजरात सरकार से 'नाराज' था पाटीदार संमाज का आंदोलनकारी

हार्दिक पटेल के नेतृत्व वाली पटीदार अनामत आंदोलन समिति के एक सदस्य ने रविवार को भावनगर जिले के वल्लभीपुर नगर में एक कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री मनसुख मंदाविया पर जूता फेंका. वह युवाओं के लिए ''कुछ ना करने'' को लेकर गुजरात सरकार से ''नाराज'' था.

पुलिस ने किया आरोपी को मौके से गिरफ्तार

यह घटना तब हुई जब मंडविया वल्लभीपुर नगर निकाय के एक समारोह में हिस्सा ले रहे थे, उसी समय उन पर जूता उछाला गया. हालांकि जूता अपने निशाने से चूकते हुए मंच से थोड़ा पहले गिर गया जहां से केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री सभा को संबोधित कर रहे थे. वल्लभीपुर के उपनिरीक्षक पी एस रिजवी ने कहा कि घटना के बाद स्थानीय पुलिस ने 20 साल के कॉलेज छात्र भावेश को गिरफ्तार किया.
Full View
उन्होंने कहा, ''हमने मंत्री पर जूता फेंकने के लिए भावेश के खिलाफ केस दर्ज की और उसे गिरफ्तार कर लिया. उसपर आईपीसी की धारा 353 (सरकारी कर्मचारी पर हमला) और 186 (सरकारी कर्मचारी के काम को बाधित करना) के तहत मामला दर्ज किया गया.''

गुजरात में इसी साल है विधानसभा चुनाव

आपको बता दें कि गुजरात के पाटीदार लंबे वक्त से आरक्षण की मांग कर रहें और इसी मांग को लेकर पिछले साल उग्र आंदोलन भी कर चुके हैं . ये मुद्दा इसलिए भी अहम है क्योंकि इसी साल गुजरात में विधानसभा चुनाव है. ऐसे में माना जा रहा है कि पाटीदारों को आरक्षण की मांग के मद्देनजर और बीजेपी सरकार के विरोधस्वरूप जूता उछाला गया. हार्दिक पटेल ने पाटीदारों के लिए आरक्षण हेतु आंदोलन की शुरुआत की थी.

Similar News