बाल-बाल बच गए 371 स्‍कूलों के बच्‍चे, मिड डे मील में मिला जहरीला सांप

Update: 2017-05-12 09:07 GMT
फरीदाबाद : आपने अब तक स्कूल के बच्चों को दिए जाने वाले मिड डे मील में छिपकली या चूहे मिलने की घटनाएं सुनी होगी और देखी भी होंगी। लेकिन अब बच्चों को दिए जाने वाले मिड डे मील में जहरीला सांप भी मिलने लगे है।

फरीदाबाद के एनआईटी-2 स्‍थित गवर्नमेंट गर्ल्‍स स्कूल में बच्‍चों को दी जाने वाली खिचड़ी में मरा हुआ सांप मिला है। खिचड़ी में मरा हुआ सांप मिलने से स्कूल में हड़कंप मच गया। उस स्कूल के ही एक छात्रा को उसकी खिचडी में सांप दिखा। उसने फ़ौरन अध्‍यापकों को इसकी जानकारी दी। उसकी इस बहादुरी से कई बच्चों की जान बच गयी।

खिचड़ी में सांप दिखने से पहले छह स्‍टाफ और सात छात्राओं ने उसे खा लिया था। इसके बाद बच्‍चों को हुई उल्‍टी और गले में दर्द की शिकायत शुरू हो गई। उन्हें पास के बादशाह खान सिविल अस्पताल में ले जाकर जांच करवाया गया। जांच करवाने वाले छात्राओं में कमला, अपूर्वा, आरती, हेमलता, नंदिनी, मनीषा, लक्ष्‍मी, कोमल और अनुजा शामिल थी।

प्राथमिक उपचार के बाद उन्‍हें छुट्टी दे दी गई। बच्‍चों को दिया जाने वाला खाना सबसे पहले टीचरों को खाना होता है। स्कूल की टीचर पुष्‍पा ने बताया कि उन्‍होंने टीचर सुषमा, पुष्‍पा, रेखा, प्रिंसिपल बृजबाला, मिड डे मील वर्कर अंजू की भी जांच हुई है।

बता दें इस घटना के बाद जिले के लगभग सभी स्‍कूलों में खिचड़ी का वितरण रुकवा दिया गया। खिचड़ी का वितरण जिले के 371 स्‍कलों में होता है।

Similar News