बल्लभगढ़ में लोगों ने नहीं मनाई ईद, काली पट्टी बांधकर अदा की नमाज

Update: 2017-06-26 13:00 GMT
बल्लभगढ़ : आज पूरे देश में लोग ईद का जश्न मना रहे है। सभी जगह खुशी का माहौल है लेकिन एक ऐसी जगह भी है जहां के लोगों ने ईद नहीं मनाई। बल्कि यहां पर मातम सा मौहाल बना हुआ है। हरियाणा के बल्लभगढ़ में लोगों ने ईद नहीं मनाई। गावं के लोगों ने काली पट्टी बांधकर नमाज अदा की
दिल्ली से मथुरा जा रही लोकल शटल में हुई चाकूबाजी के बाद हत्या का मामला अभी शांत नहीं हुआ है। बल्कि नफरती हिंसा का शिकार हुए जुनैद के घर और उसके गांव में ईद के दिन खुशी नहीं है। ईद के त्योहार पर आज ईदगाह पहुंचे सभी गांव वालों ने अपने बाजुओं पर
काली पट्टी बांध कर नमाज अदा की
और जुनैद की हत्या का विरोध किया। परिवार और उसके गांव के लोग मिलकर मौत का इंसाफ मांग रहे हैं।
दरअशल गुरुवार की रात जुनैद हाफिज़ लोकल ट्रेन से दिल्ली से बल्लभगढ़ जा रहे थे। जुनैद अपने भाई हाशिम और शाकिर और पड़ोसी दोस्त मोहसिन के साथ दिल्ली के सदर बाज़ार से ईद की खरीदारी कर घर लौट रहे थे। जब वो ट्रेन में चढ़े तो ट्रेन पूरी तरह खाली थी, तो उन्हें बैठने के लिए सीट भी मिल गई।
आगे चलकर ओखला में 20-25 लोग ट्रेन में चढ़े और चढ़ने के दौरान धक्का मुक्की हुई। उसी में जुनैद को धक्का लगा तो वो नीचे गिर गए। इस पर जुनैद ने कहा कि धक्के क्यों मार रहे हो। उन्होंने उनके सर पर टोपी देख कर कहा कि तुम मुसलमान हो, देशद्रोही हो, तुम पाकिस्तानी हो, मांस-मीट खाते हो। उन लोगो ने सर से टोपी हटा दी और उनकी दाढ़ी पकड़ने की कोशिश की। बदमाशों ने इन लड़कों को सीट से हटाने की कोशिश की। जब ये सीट से नहीं हटे तो उन लोगों ने इनकी जमकर पिटाई कर दी।
लोगों ने चार लड़कों को इतना पीटा गया कि एक की मौत हो गई और तीन घायल हो गए। ग्रामीणों का कहना था कि नमाज अदा करना जरूरी होता है लेकिन उनका जो दुख है वह कम नहीं हो पाया है। क्योंकि आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर चल रहे हैं। उनका मांग है कि आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए तथा आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिलाई जाए।

Similar News