कांग्रेस के मंत्री ने PM मोदी को कहा धन्‍यवाद, जानिए क्यों

GS Bali thanked modi

Update: 2017-04-28 13:38 GMT
धर्मशाला : हिमाचल प्रदेश के परिवहन मंत्री जीएस बाली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया।  बाली ने कहा कि मोदी के बिलासपुर के हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज का शिलान्यास करने से अब प्रोजेक्ट कार्य में तेजी आ गई है। धर्मशाला में बाली ने अपने आवास पर पत्रकारों से कहा कि मैं खुद इस प्रोजेक्ट को पिछले करीब साढ़े चार साल से शुरू करने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन केंद्र सरकार से कई बार एमओयू होने पर भी काम में काफी अड़चनें आ रही थीं। अब सभी ने मिलजुल कर कार्य किए, जिससे ये मंजूरी मिली है।

इस हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज को अंतरराष्ट्रीय स्तर के सार्वजनिक उद्यम NHPC और NTPC मिलकर तैयार करेंगे। इसके लिए इन दोनों कंपनियों ने 75 करोड़ रुपए की राशि भी दी है। कॉलेज के लिए प्रदेश सरकार ने 62.8 बीघा जमीन भी मंजूर कर दी है और 75 करोड़ बिल्डिंग फंड भी रखा है। इस कॉलेज का निर्माण जल्द शुरू होगा। ये कॉलेज कुल 125 करोड़ की लागत में बनकर तैयार होगा।

बाली ने कहा कि कॉलेज के लिए इसी साल से प्रदेश के किसी अन्य कॉलेज में क्लासेस शुरू की जाएंगी। हालांकि, इन क्लासेस में दो ही ट्रेड शामिल होंगे जो कि सिविल और इलेक्ट्राॅनिक हैं। इसके लिए अब एक गवर्निंग बॉडी भी गठित की गई है जिसमें केंद्र सरकार और टेक्निकल विभाग के चार-चार अधिकारी शामिल होंगे, जो कि काम की देखरेख करेंगे।

Similar News