हिमाचल प्रदेश की देव भूमि हुई शर्मशार, युवक ने मौत के घाट उतारा वृद्धा

Update: 2017-06-27 07:51 GMT
सुरेन्द्र जम्वाल घुमारवीं

बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर के उपमंड़ल घुमारवीं के तहत पड़ने वाली पचायत कपाहड़ा में सुबह लगभग ग्यारह बजे के समय पर एक युवक ने दराट के हामले से वृद्ध को मौत के घाट उतार दिया है। जब चीख सुनकर वृद्ध की पत्नी दूसरे कमरे आई तो उस पर भी दराट से हामला कर दिया गया है।
 
दराट के हमले से वृद्ध की मौके पर ही मौत हो गई है तथा पत्नी को गंभीर रूप से घायल कर दिया है। इस युवक ने दराट से वृद्ध पर कई वार किए जिससे वृद्ध मौके पर ही मौत के आगोश मे समा गया था।

 
वृद्ध पर दराट के हमले से गर्दन लगभग अलग ही होने को थी तथा चेहर व अन्य कई जगहो पर भी हमले किए है। बीच बचाव मे आई पत्नी पर भी कई वार किए जिससे उसका हाथ बाजू से अलग हो गया है।
 
 
स्थानीय लोगों ने घायल महिला को घुमारवी हास्पिटल लाया गया है जहाँ से डाक्टरो के द्धारा प्राथमिक उपचार के बाद पी जी आई रैफर कर दिया है। मृतक वृद्ध लेख राम उम्र 75 साल  रिटार्यड अध्यापक है तथा तंत्र मंत्र से भी लोगो का उपचार किया करता था तथा पत्नी फूला देवी उम्र लगभग 70 साल के लगभग है तथा महिला गृहणी है। आसपास के लोगो को पता तब भी न चल सका क्योकि बारिस जोर की लगी हुई थी तथा साथ लगते स्कूल मे आज बच्चो के खेल कूद प्रतियोगिता का शुभांरभ था।
 
 वृद्ध को मौत के घाट उतार कर युवक घर के साथ लगते नाले की तरफ चला गया तथा हाथ मे दराट लेकर काफी दूर तक चलता गया था।जब लोगो को पता चला कि युवक नाले की तरफ भागा है तो लोगो ने पीछा करना शुरू किया तो लगभग दो किलो मीटर की दूरी पर जब वह सड़क पर खून के सने हाथ धो रहा था तो बाईक पर उसको ढूढ रहे लोगो मे से भाजपा के प्रदेश कार्यकारणी सदस्य रामप्रकाश पटियाल व सोनी ने युवक को रोपडू मे पकड लिया। युवक ने जिस दराट से हमला किया था वह रास्ते मे ही फैंक दिया तथा बाद मे पुलिस ने अपने कब्जे मे ले लिया गया है।
 

Image Title


 


पकड़ा गया युवक औहर पंचायत का मनोज धीमान उर्फ मनु पुत्र जगरनाथ धीमान उम्र लगभग बाईस साल गांव राहियाँ का है। पुलिस ने युवक को पकड़ कर घुमारवी थाना मे रखा गया है ।घटना स्थल पर एसपी राहुल नाथ व डीएसपी राजेश कुमार व पुलिस कर्मचारी मौजूद थे। थाना घुमारवीं मे मामला दर्ज कर छानवीन जारी है। मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी राजेश कुमार ने कहा कि जिस युवक ने इस घटना को अंजाम दिया है उसे पकड़ लिया गया है तथा पुलिस विभिन्न पहलुओ को ध्यान मे रखते हुए छानवीन की जा रही हैं तथा शव का पोस्टमाटर्म स्थानीय हास्पिटल मे करवाकर परिजनो के हवाले कर दिया गया है।


 





आस पास के लोगो ने जब इसके बेटे पुष्प कुमार को फोन पर बताया कि घर मे ऐसी घटना घटी है तो वह अपनी दुकान घुमारवी से अपने घर कपाहड़ा गया है। इसका लड़का घुमारवी बाजार मे इलैक्ट्रोनिक्स की दुकान करता है तथा घुमारवी मे अपना मकान भी है। कुछ साल पहले इसके भाई की मृत्यू हो गई है। घर पर कपाहड़ा मे इसके माता पिता तथा छोटे भाई की पत्नी रहती थी।गांव के कुछ  लोगो ने बताया कि जिस युवक ने हत्या की है उसके रिश्तेदार भी इस गांव मे है तथा इलाज के लिए वह अक्सर इसके पास आया करते थे क्योकि युवक का इलाज यह चेला करता था। आज यह युवक अपने घर राहियाँ से दराट लेकर सुबह घर से निकला था तथा बस मे सवार होकर कपाहड़ा पहुचा था। थोड़ी दूर पैदल चलने के बाद वह चेले के घर मे पहुच गया था। जो चेला इस युवक को ठीक कर रहा था उसे क्या पता कि वह आज इलाज के लिए आया है कि उसका मौत का सम्मान लेकर आया है। युवक ने चेले को मौत के घाट पर उस कमरे में ही उतारा है जहाँ पर वह पूजा अर्चना करता था तथा लोगो का इलाज किया करता था। पकड़ा गया युवक को कोर्ट में पेश किया गया है जिसे 28 तारीख तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।


Image Title


 


Similar News