NIA ने अलगाववादी नेता गिलानी के खिलाफ शुरु की जांच, हाफिज सईद से फंडिंग का आरोप

आरोप है कि पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन इन्हें घाटी में अशांति फैलाने के लिए फडिंग करता है..?

Update: 2017-05-19 09:05 GMT
नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर के अलगाववादी नेता सैय्यद अली शाह गिलानी, बड़े बेटे नईम ख़ान, फ़ारुक़ अहमद डार, गाजी जावेद बाबा और दूसरे कई अन्य नेताओं के ख़िलाफ़ एनआईए ने प्राथमिक जांच शुरु की है। बता दें कि इन सभी नेताओं पर आरोप है कि जमात-उद-दावा का सरगना हाफिज सईद और अन्य पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन इन्हें घाटी में अशांति फैलाने के लिए फडिंग करता है।

सूत्रों के अनुसार, वरिष्ठ सदस्यों के नेतृत्व में एनआईए की टीम हुर्रियत को फंडिंग किये जाने की जांच के लिए घाटी तक पहुंच गयी है। यह टीम हुर्रियत को वित्तपोषण किये जाने की बारीकी से जांच करेगी, जिसका इस्तेमाल पत्थरबाजों, सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान करने और विध्वंसक गतिविधियों के लिए किया जा रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार, भारत में दो आईएसआई कार्यकर्ताओं की हालिया गिरफ्तारी के बाद खुलासा हुआ है कि पिछले कुछ महीनों में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने जम्मू-कश्मीर क्षेत्र में अलगाववादियों को 70 लाख रुपये फंडिंग की है। इसके बाद एनआईए ने यह कार्रवाई की है।

वहीं, हुर्रियत नेताओं और अलगाववादियों ने कश्मीरियों से कहा है कि वे अपने बच्चों को सेना द्वारा संचालित स्कूलों में न भेजें। उन्होंने आरोप लगाया है कि ये संस्थाएं हमारी अगली पीढ़ी को हमारे धर्म और संस्कृति से दूर कर रही हैं। हालांकि, इन स्कूलों से पढ़ाई कर निकले कई परिवारों के बच्चों को सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मिली है। वे विदेशों में बसे हैं और शानदार जीवन जी रहे हैं।

Similar News