MP : कर्ज से परेशान किसान ने लगाई फांसी

मध्यप्रदेश में किसानों की आत्महत्या का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। 75 वर्षीय किसान महेश तिवारी ने अपने घर के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली..

Update: 2017-06-22 08:06 GMT
छतरपुर : मध्यप्रदेश में किसानों की आत्महत्या का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसा ही एक और मामला सामने आया है। जिले के सिविल लाइन थाने अंतर्गत संध्या विहार कॉलोनी में रहने वाले 75 वर्षीय किसान महेश तिवारी ने अपने घर के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जाता है की महेश पर 95 हजार रूपए  कर्ज था जिसके चलते वह कई दिनों से परेशान चल रहा था और इसी के चलते  महेश ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

प्रदेश में किसानो की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है कर्ज से परेशान एक और किसान ने मौत को गले लगा लिया मृतक किसान मूलतः लवकुशनगर के चितहरी गाँव का रहने वाला था और वह छतरपुर जिले के संध्या विहार स्थित मकान में किराये पर रहता था और देर रात उसने उसी मकान में फांसी लगा ली घटना के बाद उसके परिजन जिला हॉस्पिटल ले आये जहाँ उसे मृत घोसित कर दिया गया।

बताया जाता है की किसान के ऊपर कर्ज था जिसके चलते वह कई दिनों से परेशान चल रहा था और इसी परेशानी के चलते उसने फांसी लगा ली लेकिन पुलिस का कहना की वह बीमार रहता था जिसे वह परेशान चुका था और बिमारी से छुटकारा पाने के लिए उसने आत्महत्या कर ली। किसान के पास से किसी भी प्रकार का सोसाइड नोट नहीं मिला है और परिजनों ने भी सामने आकर कोई ब्यान नहीं दिया है। फिलहाल मृतक किसान का शव पोस्टमार्डम के लिए पोस्टमार्डम हाउस भेज दिया गया है।

वहीं, दूसरी और जब इस पूरे मामले में SDM डी.पी द्वेदी से बात की तो उन्होंने बताया की मृतक के पास कोई भी जमीन नहीं है वह किसी दूसरे की जमीन को ठेके में लेकर काम करता था और अगर उसके ऊपर कोई पर्सनल कर्ज हो तो कह नहीं सकता।
रिपोर्ट : मु. जमील शाह 

Similar News