स्मृति ईरानी के पति पर लगा करोड़ों की जमीन खरीदने का आरोप, कहां से आया पैसा

smriti irani husband buying land worth millions

Update: 2017-05-08 13:13 GMT
बांधवगढ़ : केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी एक फिर विवादों में घिरती नजर आ रही हैं। इस बार विवाद की वजह उनके पति जुबिन ईरानी हैं। जुबिन ईरानी पर आरोप है कि स्मृति के पति जुबिन ईरानी ने मध्य प्रदेश के उमरिया जिले के अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के पास करोड़ों की जमीन अपने फर्म के नाम रजिस्ट्री करा ली।
Full View
मामले का खुलासा तब हुआ जब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी तीन दिन के लिए बांधवगढ़ पहुंची। इस दौरान जमीन की सीमाबंदी कराई जाने लगी लेकिन जिस जमीन की सीमाबंदी हो रही थी उसमें स्कूल की जमीन भी शामिल थी।

सूत्रों के मुताबिक ये जमीन उमरिया जिले के ग्राम कुचवाही के खसरा नंबर 75 की है जिस पर शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय के हेडमास्टर ने भी स्कूल का दावा ठोक दिया। बतैर हेडमास्टर जिस जमीन की सीमाबंदी केंद्रीय मंत्री के लोग करा रहे हैं वह स्कूल का खेल मैदान है।

बता दे, कि भू-माफियाओं ने हेराफेरी और कागजातों में फर्जीवाड़ा कर विवादित जमीन को जुबिन ईरानी के फर्म मार्केज हॉस्पिटैलिटी लिमिटेड को बेच दी। स्कूल के हेडमास्टर का दावा है कि सरकारी विभाग से उस जमीन को स्कूल के नाम रजिस्ट्री करने के लिए पत्राचार चल रहा था।

दरअसल, जिस जमीन पर विवाद हो रहा है उसके असली मालिक की मौत हो चुकी थी। उनका कोई वारिस नहीं था। लिहाजा, वो जमीन शासन की जमीन हो गई लेकिन बहुत दिनों बाद भू-माफिया ने जमीन के असली मालिक के छोटे भाई और भतीजे को खड़ा कर उस जमीन का मालिकाना हक हासिल कर लिया और कुछ दिनों बाद उसे बेच दिया।

हैरत की बात यह है कि असली मालिक के छोटे भाई की उम्र दिवंगत बड़े भाई की उम्र से ज्यादा थी। इसके अलावा इस जमीन को बेचने वाले और खरीदने वाले दोनों का पता एक ही है। यह पता रीवा का है जो किसी दिवंगत भाजपा नेता की जमीन है। वो पता भी फर्जी है क्योंकि वहां रिहायश नहीं है।

इधर, इस मसले पर राजनीति शुरू भी हो गई है। कांग्रेस नेता पुष्पराज सिंह ने आरोप लगाया है कि प्रशासन लीपापोती कर रहा है क्योंकि मामला BJP के हाई प्रोफाइल नेता से जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि इतने बड़े मामले में SDM ने बिना जांच किए ही कह दिया कि जमीन स्कूल की नहीं है।

Similar News