चोरी के आरोप में दुकानदार ने की बच्चों के साथ बर्बरता, निर्वस्त्र करके की पिटाई और फिर...

Update: 2017-05-22 08:15 GMT
मुंबई : महाराष्ट्र के उल्हासनगर थाने स्थित से बेहद ही शर्मनाक मामला सामने आया है, यहां एक दुकानदार ने 2 रुपये की मिठाई चुराने के आरोप में दो मासूम बच्चों के साथ बर्बरता की है। बच्चों को निर्वस्त्र कर उनके बाल काट दिए गए और यही नहीं चप्पलों की माला पहनाकर उनका जुलूस निकाला गया।

ये पूरा मामला महाराष्ट्र के उल्हासनगर शहर के प्रेम नगर की है। कथिततौर पर उन दो मासूमों की गलती महज यह थी कि उन्होंने बिना दुकानदार से पूछे दुकान से खाने का समान चुरा लिया था। फिर क्या था दुकानदार ने दोनों 8 और 9 साल के बच्चों के कपड़े उतरवाकर, सिर मुंडवाकर और गले में चप्पल की माला डालकर परेड करवाई।

जिस समय यह घटना हुई, उस समय वहां बहुत से लोग मौजूद थे। लेकिन किसी ने इसका विरोध नही किया बल्कि बच्चों की पिटाई होते देख लोग मजा ले रहे थे। और वीडियो बनाते रहे। हालांकि जिस दुकानदार और उसके दो बेटों ने इस घिनौनी हरकत को अंजाम दिया उसे गिरफ़्तार कर लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक दोनों पीड़ित नाबालिग बच्चों में से एक के पिता की मौत हो चुकी है। वो अपनी मां के साथ उल्हासनगर में कैम्प नंबर 5, प्रेमनगर टेकड़ी इलाके में मामा के घर पर रहता है। मां घर पर नहीं थी, उसे भूख लगी तो पड़ोस के छोटे दोस्त के साथ मिलकर घर के पास की दुकान से 2 रुपये की चकली चुराकर खा ली।

वीडियो वायरल होने पर बच्चों के साथ की गई इस तरह की हरकत के बाद बच्चों के परिवारवालों ने हिल लाइन पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत दर्ज कर दी। जिसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपी भाइयों को गिरफ्तार कर लिया।
Tags:    

Similar News