पंकजा मुंडे फिर विवादों में, AAP ने लगाया 5439 करोड़ के घपलें का आरोप

Pankaja Munde again accused of scams of Rs 5439 crore

Update: 2017-05-31 12:36 GMT
मुंबई: महाराष्ट्र की महिला और बाल विकास मंत्री पंकजा मुंडे फिर से विवादों में हैं। 'AAP' की नेता प्रीती मेनन शर्मा ने आरोप लगाया की पंकजा मुंडे और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद रावसाहेब दानवे ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए आंगनवाड़ी के लिए ब्लैक लिस्टेड कंपनियों को टेंडर बांटे और सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस का उल्लंघन किया।

प्रीती मेनन शर्मा ने दोनों ही नेताओं पर 5,439 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया है। उन्होंने इसे आंगनवाडी का अब तक का सबसे बड़ा घोटाला बताया है। उन्होंने कहा कि बाल विकास सेवा (आईसीडीएस) के पोषण आहार का 88 प्रतशित (4,806 करोड़ रुपये) ठेका प्राइवेट ठेकेदार वेंकटेश्वर महिला औद्योगिक उत्पादन सहकारी संस्था लिमिटेड, महालक्ष्मी महिला गृह उद्योग एवं बाल विकास बहुउद्देशीय औद्योगिक सहकारी संस्था और महाराष्ट्र महिला सहकारी गृह उद्योग संस्था लिमिटेड को दे दिया गया, जबकि 12 प्रतिशत ( 633 करोड़ रुपये) ठेका 15 महिला बचत गट को दिया गया। तीनों ही ठेकेदार बेकार हैं।

AAP का आरोप है कि पंकजा ने टेक होम राशन के लिए टेंडर इस तरह निकाला कि सिर्फ ये तीन कंपनियां ही दौड़ में रहें बाकी बाहर हो जाएं और इन्हें 4805.75 करोड़ रुपये के ठेके दिए गए। आम आदमी पार्टी के मुताबिक जालना की मोरेश्वर नाम की एक कंपनी को भी ये ठेके दिए गए, जिसमें अतुल वांजरेकर नाम का शख्स बीजेपी अध्यक्ष राव साहेब दानवे का PA है। इन आरोपों पर पंकजा मुंडे और रावसाहेब दानवे की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आया है।

Similar News