8 मिनट में कर लेते थे 78 हजार का तेल चोरी, तरीका सुनकर चौंक जाएंगे

Update: 2016-06-12 09:15 GMT
हरियाणा: पानीपत के सुताना में तेल चोरी के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। चोर रिफाइनरी में जा रही पाइपलाइन में छेदकर कच्चा तेल चुराते थे। पुलिस के अनुसार ये लोग 8 मिनट में 6 हजार लीटर कच्चा तेल चोरी कर लेते थे। जिसकी कीमत लगभग 78 हजार रुपए है।

पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए चारों आरोपियों को छापेमारी करके गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की पहचान विनोद सुल्तान पुरी दिल्ली, वीरपाल जींद, अमित उर्फ मीता और अमन विहार दिल्ली और बल्लू के रूप में हुई। इनमें से बल्लू और विनोद वेल्डर हैं।

सुताना गांव निवासी अजीत सुबह 5 बजे अपने खेत पर गए उन्होंने देखा कि रास्ते में कुछ ईंट रखी हुई हैं। वहीं पास ही पिकअप खड़ी थी। रास्ते में प्लास्टिक की काली पाइप दिखी। इसकी सूचना उसने सुरक्षा गार्ड रकम सिंह को दी। गार्ड आया और उसने देखा कि पिकअप में तेल का टैंकर था, जिसके ऊपर कबाड़ था। जांच की तो तेल की चोरी का खुलासा हुआ।

चारों युवक पाइपलाइन में छेदकर कच्चा तेल चुराते थे। तेल चुराने के बाद बल्लू और विनोद पाइपलाइन की वैल्डिंग कर देते थे। चोरी किए गए तेल को दिल्ली में बेचते थे। अभी तक कई लाख लीटर तेल चोरी कर चुके हैं। अपने वाहन को भी ऐसे तैयार करवा रखा था कि आसानी से उनमें तेल भरकर ले जाया जा सके।

पानीपत एसपी ने बताया कि चारों युवक रिफाइनरी की 24 इंच मोटी पाइप लाइन में दो इंच मोटी पाइप को वेल्डिंग के सहारे जोड़कर वॉल्व लगाकर छेद कर तेल निकालते थे। वे इस तरह से तीन बार तेल चुरा चुके हैं। दिसंबर 2015 में पानीपत के महराणा में रिफाइनरी की पाइपलाइन से तेल चोरी की। 2016 में सोनीपत के आंबली गांव में रिफाइनरी पाइप लाइन से तेल चोरी की। और तीसरी वारदात 6 जून 2016 को अंजाम दी।

Similar News