चुनाव आयोग ने AIADMK का चुनाव चिन्ह किया फ्रीज

Update: 2017-03-23 03:51 GMT
चेन्नई : चुनाव आयोग ने तमिलनाडु में AIADMK का चुनाव चिह्न फ्रीज कर दिया है। पार्टी के दो गुट (शशिकला और पन्नीरसेल्वम) इस पर दावा जता रहे थे। अब उन्हें नए चिह्न पर आरके नगर असेंबली सीट से बाई इलेक्शन लड़ना होगा। यह सीट पार्टी सुप्रीमो जे जयललिता के निधन से खाली हुई थी। 23 मार्च नॉमिनेशन करने की अाखिरी तारीख है। इसी दिन कैंडिडेट्स को पार्टी का नया चुनाव चिह्न जमा कराना होगा।

इससे पहले शशिकल कैंप और पन्नीरसेल्वम गुट ने चुनाव आयोग में अपना पक्ष रखने के लिए वकीलों की टीम को भेजी थी। शशिकला कैंप ने दो पूर्व कानून मंत्री वीरप्पा मोइली और सलमान खुर्शीद समेत पूर्व एडिशनल सॉलिसिटर जनरल मोहन प्रसन्ना को भेजा था। वहीं ओ पन्नीरसेल्वम की तरफ से सुप्रीम कोर्ट के वकील सी एस वैद्यनाथन, एस कृष्णकुमार और बी श्रीनिवासन पेश हुए थे। चुनाव आयोग में मामले की सुनवाई के दौरान शशिकला कैंप का कहना है कि उनके साथ विधायकों और सांसदों का साथ और उनके पास कुछ नहीं है।

चुनाव आयोग ने कहा है कि आरके नगर उप चुनाव में दोनों खेमों को अलग-अलग चिह्न दिए जा सकते हैं। शशिकला गुट के दिनाकरण ने कहा कि अब हम इस मुद्दे को उठाएंगे और मुझे विश्वास है कि हमें चिह्न वापस मिल जाएगा। आगामी आरके नगर उपचुनाव में इसका कोई असर नहीं होगा। आरके नगर असेंबली सीट पर 12 अप्रैल को बाई इलेक्शन होना है। 

Similar News