अखिलेश कैबिनेट के विस्तार में पांच मंत्रीयो ने लिया शपथ, शिवपाल नहीं हुए शामिल

Update: 2016-06-27 06:30 GMT
उत्‍तर प्रदेश: मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने चार साल के अंदर सातवीं बार अपनी कैबिनेट का विस्तार किया। प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने सुबह 11 बजे राजभवन में नए मंत्रियों को शपथ दिलाया। माना जा रहा है कि यह चुनाव के पहले का आखिरी कैबिनेट विस्तार है।

वहीं खबर है कि शिवपाल यादव कैबिनेट विस्तार में शामिल नहीं होंगे। वह कैबिनेट विस्तार से पहले ही गृहनगर इटावा वापस लौट चुके हैं। माना जा रहा है कि कौमी एकता दल के विलय से हुई किरकिरी के बाद वे पार्टी से नाराज हैं। शिवपाल ने ही मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल का सपा में विलय कराया था। बाद में अखिलेश ने विलय रद्द कर दिया था।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव चुनाव के पहले मंत्रिमंडल का विस्तार करके और मंत्रिमंडल में फेरबदल करके वोटों के बीज डाल रहे हैं ताकि चुनाव के समय यह फसल लहलहाए। लेकिन ठीक इसी मौके पर शिवपाल यादव ने इटावा जाकर बंजर जमीन को सही करने का काम चुन लिया।

शिवपाल यादव को बंजर जमीन की चिंता यूं ही नहीं सता रही है। कौमी एकता दल की समाजवादी पार्टी में विलय को लेकर जिस तरह से उनकी फजीहत हुई है, वह किसी से छिपी नहीं है। यह बात बिल्कुल साफ है की बैठक तो सिर्फ बहाना है शिवपाल यादव अपनी नाराजगी दिखाने के लिए इटावा चले गए हैं।

मुलायम सिंह के करीबी बलराम यादव के मंत्रिमंडल में वापसी से उनकी इज्जत तो बच गई, लेकिन शिवपाल यादव के पास फजीहत के अलावा कुछ भी नहीं बचा। मंत्रिमंडल विस्तार में वरिष्ठ मंत्री आजम खान भी मौजूद नहीं थे, जो मेरठ के एक कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं।

Similar News