सहारनपुर : पुलिस से तंग आकर पति पत्नी ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में किया खुलासा

परिजनों की शिकायत पर कुछ पुलिस कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई है, पुलिस उत्पीड़न से पति पत्नी की मौत के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने जिला अस्पताल में हंगामा किया

Update: 2017-08-20 14:45 GMT

सहारनपुर : सहारनपुर में पुलिस उत्पीड़न से परेशान पति पत्नी ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली है। पति पत्नी ने मरने से पहले एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है। जिसमे पुलिस पर नाजायज उत्पीड़न करने का आरोप लगाया गया है। परिजनों की शिकायत पर कुछ पुलिस कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

पुलिस उत्पीड़न से पति पत्नी की मौत के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने जिला अस्पताल में हंगामा किया। इस दौरान ग्रामीणों की पुलिस के साथ तीखी नोक झोंक भी हुई। जिसके चलते दो डीएसपी समेत कई थानों की पुलिस जिला अस्पताल लगाईं गई है।

आपको बता दें कि आत्महत्या का यह मामला नकुड़ थाना इलाके के ग़ाज़ीवाला गांव का है बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले साल्हापुर निवासी गौरव नाम के युवक ही हत्या की गई थी। हत्या की सुचना पत्नी के साथ आत्महत्या करने वाले परवीन उर्फ़ काला ने नकुड़ पुलिस को दी थी। जिसके बाद पुलिस ने कुछ लोगो को नाम दर्ज करते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया था।
पूरा मामला वीडियो में समझें (Watch वीडियो) : 
Full View
 इतना ही नहीं मामले की जांच करते हुए जांच अधिकारी ने परवीन का नाम भी हत्या के मामले में जोड़ दिया। जिससे परेशान होकर परवीन ने अपने को झूठा फ़साने की बात कहते हुए आला अधिकारियों से इंसाफ की गुहार लगाईं लेकिन उसकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई।

 परिजनों का आरोप है कि थाना नकुड़ एसओ संजय वर्मा और जांच अधिकारी परवीन से न सिर्फ हत्या के झूठे मुकदमे में जेल भेजने की धमकी दे रहे थे बल्कि हत्या के मामले से निकालने के लिए पांच लाख रूपये देने का दबाव बना रहे थे।

इतना ही नहीं थाना नकुड़ पुलिस ने दो दिन पहले ढोल नगाड़ो के साथ परवीन के घर के बाहर कुर्की का नोटिस तक चस्पा कर दिया। जिससे परवीन के सम्मान को ठेस पहुंची और उसने दो मासूम बच्चो को छोड़ पत्नी के साथ जहर खाकर आत्महत्या आकर ली।

पति पत्नी की मौत के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपी एसओ और पुलिस कर्मियों क़ानूनी कार्यवाई की मांग की। वहीँ पुलिस ने तहरीर के आधार पर एसओ संजय वर्मा समेत कई पुलिस कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कर क़ानूनी कार्यवाई में जुट गई है।
रिपोर्ट : हेमंत गुप्ता

Similar News