भ्रष्टाचार की शिकायत पर होगी सख्त कार्रवाई, सभी जिलाधिकारी स्वच्छता पर ध्यान दें : श्रीकांत शर्मा

Update: 2017-04-28 05:56 GMT
लखनऊ : योगी सरकार ने सभी जिलाधिकारियों और पुलिस कप्तान को दिशा निर्देश जारी किये हैं। यूपी सरकार के प्रवक्ता व ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार की शिकायत मिलने पर सम्बंधित अधिकारीयों पर कार्रवाई होगी। एक मंत्री रोज लखनऊ में बीजेपी ऑफिस में जनसुनवाई करेगा और उनकी समस्याओं का निस्तारण भी होगा। गांव में शाम 7 से सुबह 5 तक  बिजली रहेगी। उन्होंने कहा कि स्वच्छता एक जन आंदोलन बन चुका है, जल संरक्षण भी एक जन आंदोलन बने क्योंक‌ि बिना सहभागिता के पानी हमारी प्राथमिकता है, जल सबको मिले ये भी हमारी प्राथमिकता है।

सीएम ने आदेश दिया है कि जिन जिलों में जो अधिकारी अपने मन से कार्य कर रहे हैं वो कैंप बंद करते 10 बजे तक जनता से आधिकारी मिलें। अगर राज्य में कहीं कोई घटना होती है तो अधिकारी को वहां रहना होगा जहां लापरवाही होगी उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

स्वच्छता पर ध्यान दें अधिकारी?
सभी जिलाधिकारी स्वच्छता पर ध्यान दें, अभियान चलाकर प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाएं। अधिकारी स्वच्छता पर जोर दें। ये सरकार जनता की सरकार है, बिना भेदभाव के जनता की समस्याएं सुनी जाएं अधिकारी इस बात को सुनिश्चत करें। ये भी आग्रह किया गया है क‌ि प्लास्ट‌िक पर अभियान के तहत प्रतिबंध लगे। 

CM योगी सभी जिलाधिकारियों से लैंडलाइन पर करेंगे बात ?
डीएम और एसएसपी जनता से मिलें निरीक्षण पर निकलें और समस्या का निपटारा करें, अधिकारी शाम छह बजे भी दफ्तर ‌में मिलें तो अच्छा है। मुख्यमंत्री किसी भी वक्त अधिकारियों की मौजूदगी को लैंडलाइन पर फोन करके चेक कर सकते हैं।

निचले स्तर की राजनीति न करें?
उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के ल‌िए सब मिलकर चलें। अभी सबको निवेदन किया जा रहा है, अगर सुधरेंगे नहीं तो और भी रास्ते हैं। अखिलेश और उनकी बुआ से कहना चाहता हूं की बिचलित न हों हम लंबे समय तक यहां रहने वाले हैं, कोई सुझाव देना हो तो सुझाव दें निचले स्तर की राजनीति न करें। 

Similar News