आजम के खिलाफ राज्यपाल ने उठाया बढ़ा कदम, आज़म हुए हैरान

ram naik taken big step against Azam

Update: 2017-05-04 11:13 GMT
लखनऊ : UP के राज्यपाल राम नाईक ने समाजवादी पार्टी के पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान पर वक्फ सम्पत्तियों में खुर्द-बुर्द के लगे आरोपों मामले में बड़ा कदम उठाया है। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास जांच की मांग की अर्जी अपने पत्र के साथ 'यथोचित कार्रवाई' के लिये भेज  दिया है।

इस बीच, अपने ऊपर लगे आरोप पर आज़म खान ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, जो जमीन पर बोझ होता है, उसकी शिकायत नहीं होती है। भौंकने वाले मेरे पीछे इतने भौंकते हैं कि मेरी सारी जिंदगी उन्हें भगाने में बीत गयी है।

बता दे, कि पिछले 10 साल के दौरान वक्फ बोर्ड की सम्पत्तियों में हुई कथित खुर्द-बुर्द की विभिन्न शिकायतों की वक्फ काउंसिल ऑफ इण्डिया द्वारा करायी गयी जांच में पूर्व वक्फ मंत्री आजम खान और शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी समेत कई लोगों की भूमिका संदिग्ध मानी गयी है।

उत्तरप्रदेश वक्फ राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने शिया और सुन्नी वक्फ बोर्डो में व्याप्त भ्रष्टाचार के सिलसिले में वक्फ काउंसिल की रिपोर्ट CM योगी आदित्यनाथ को सौंप दी है। वही अब CM योगी ही तय करेंगे कि इस मामले की जांच किस एजेंसी से करायी जाएगी, कुछ शिकायतों में CBI जांच की मांग गयी है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि रामपुर के फैसल लाला नामक व्यक्ति ने हाल में राज्यपाल को भेजी गयी शिकायत में आजम खान पर रामपुर की वक्फ सम्पत्तियों पर कब्जे करने का आरोप लगाते हुए इसकी जांच की मांग की थी।

Similar News