मायावती दलित राजनीति की सबसे बड़ी शोषक महिला: उमा भारती

Update: 2017-05-14 10:49 GMT
File Photo
झांसी. केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने बीएसपी में मचे एक-दूसरे घमासान पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि मायावती दलित राजनीति की सबसे बड़ी शोषक महिला हैं. उनका हर प्रकरण भ्रष्टाचार से जुड़ा रहता है. वहीँ सपा को घेरते हुए उमा भारती मुलायम सिंह यादव पर तो कम रहीं लेकिन, अखिलेश यादव पर जमकर भड़ास निकाली.

पिछली समाजवादी सरकार को विकास में रोड़ा बताने वाली उमा भारती ने कहा कि अब केंद्र में मोदी और प्रदेश में योगी की सरकार है. अब अगर विकास नहीं हुआ तो जिम्मेदारी मुझे लेनी पड़ेगी. अभी दो साल हैं, जिसमें विकास के सभी वादे पूरे करूंगी.

जैन समाज के यति सम्मेलन में शामिल होने अपने संसदीय क्षेत्र झांसी आईं केंद्रीय मंत्री ने मीडिया से बातचीत में बीएसपी से निकाले गए नसीमुद्दीन द्वारा मायावती पर लगाए गए आरोपों पर कटाक्ष किया.

उन्होंने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर, जगजीवन राम, काशीराम समेत अनेक नेताओं ने दलित समाज के उद्धार के लिए अनेक काम किए लेकिन, मायावती दलितों के लिए शोषक की भूमिका ही निभाती रहीं.

सपा को भी इसी तराजू पर रखते हुए उमा भारती ने कहा कि दोनों दलों में विकास की अवधारणा नहीं है.

वे वोट समीकरण से चुनाव जीतने का घमंड रखते हैं. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव पर नरमी दिखाते हुए उमा भारती ने कहा कि मुलायम सिंह के प्रति लोगों में विश्वास की ज्योति जग रही है लेकिन, अखिलेश यादव ने इसे बुझा दिया.

Similar News