उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य इस सीट से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव!

ज्यादा चर्चा इस बात की है कि केशव प्रसाद मौर्य सिराथू से ही चुनाव लड़ेंगे..

Update: 2017-06-12 06:24 GMT
लखनऊ : सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के राष्ट्रपति चुनाव के बाद अपने संसदीय सीट से इस्तीफा देकर विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना है और इसको लेकर काफी लंबे समय से अटकलें लग रही है कि आखिर कौन सी वह सीट होगी जिससे योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य विधानसभा में इंट्री लेंगे।

उपमुख्यमंत्री और फूलपूर से सांसद केशव प्रसाद मौर्य के लिए दो विधानसभा सीटों पर मंथन हो रहा है, जिसमें इलाहाबाद जिले की फाफामऊ और कौशांबी की सिराथू सीट शामिल हैं। ज्यादा चर्चा इस बात की है कि केशव प्रसाद मौर्य सिराथू से ही चुनाव लड़ेंगे और इसको लेकर तैयारी भी शुरू कर दी गई है।

केशव प्रसाद मौर्य सिराथू सीट से 2012 में विधायक चुने गये थे, हालांकि बाद में सांसद बन जाने के बाद उन्होंने यह सीट छोड़ दी है, जिसके बाद हुए उपचुनाव में सपा ने यह सीट जीती थी। 2017 के विधानसभा चुनाव में यह सीट बीजेपी के कब्जे में वापस आ गई और यहां से बीजेपी के शीतला प्रसाद पटेल विजयी हुए। इस विधानसभा सीट में पटेल, मौर्या और वैश्य निर्णायक भूमिका में होते हैं। केशव प्रसाद मौर्य वोटरों की संख्या 15 हजार से ऊपर है और मौर्य समुदाय से आने वाले केशव को इस वोट वर्ग से उम्मीद है। इसके अलावा केशव को सवर्ण वोटरों से भी उम्मीद है।
रिपोर्ट : नितिन अग्रहरि 

Similar News