ऐसे होगा 'स्वच्छ भारत'? ये खून के धब्बे ट्रेन की बोगी पर नहीं, हिन्दोस्तान के दामन पर हैं - अब्बास अंसारी

These blood stains are not on the train bogie, but are on the side of India - Abbas Ansari

Update: 2017-06-26 08:49 GMT

ऐसे होगा 'स्वच्छ भारत' ? ये खून के धब्बे ट्रेन की बोगी पर नहीं, हिन्दोस्तान के दामन पर हैं. यह बात बसपा के युवा नेता और मऊ विधायक मुख़्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी ने कही. अब्बास ने कहा कि अगर किसी खास त्यौहार के मौके पर आपके किसी बेटे के साथ ये घटना घटती तब आप क्या करते ये सोचा है कभी आपने? 


अब्बास अभी उमराह से वापिस आये. उनको इस घटना की जानकारी मिली तो उन्होंने कहा कि ऐसे होगा 'स्वच्छ भारत' का निर्माण. ये खून के धब्बे ट्रेन की बोगी पर नहीं लगे हिंदुस्तान के दामन पर लगे है. पुरे मुल्क में कानून व्यवस्था ध्वस्त नजर आ रही है. अपराध की बेइंतिहा हो गई देश में सभी अपने को असुरक्षित महसूस करते है. पता नहीं कब कौन भीड़ का निवाला बन जाय. 


अब्बास ने कहा कि वो 16 साल का बच्चा ईद की तैयारी कर के लौट रहा था.ज़रा महसूस कीजिये, अगर ये बच्चा आपके घर का होता और ईद/होली की तैयारी कर के वापसी के वक़्त एक 'भीड़' उसे मार देती, आपका रिएक्शन क्या होता ?  उसे वो भीड़ निगल गई जिसे नफ़रतों ने पाला पोसा है.  जिस की प्यास ख़ून से बुझती है.इस घटना से बेहद ग़मज़दा हूँ. अल्लाह जुनैद के घर वालों को सब्र अता करे, आमीन. 


आपको बता दें कि अभी बीते दिन ट्रेन में यात्रा के दौरान एक 16 वर्षीय युवक जुनैद की भीड़ ने हत्या कर दी. इस मामले में पुलिस जाँच कर रही है. अब्बास ने आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की भी मांग की है. 

Similar News