मुलायम सिंह अमिताभ ठाकुर धमकी मामले में विवेचक और SSP तलब

Update: 2017-04-24 10:56 GMT
लखनऊ : मुलायम सिंह यादव द्वारा आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर को मोबाइल फोन से दी गई कथित धमकी मामले में सीजेएम ने विवेचक को केस डायरी के साथ तलब लिया है। साथ ही सीजेएम ने लखनऊ की एसएसपी से जांच में प्रगति नहीं होने को लेकर भी स्पष्टीकरण माँगा है।  सीजेएम लखनऊ संध्या श्रीवास्तव ने विवेचक सीओ कृष्णानगर दिनेश प्रताप सिंह को सुनवाई की अगली तारीख 20 मई 2017 को उपस्थित होने के आदेश दिए हैं।

साथ ही कोर्ट ने SSP को यह स्पष्ट करने को कहा है कि जब उन्होंने यह विवेचना CO हजरतगंज को दी थी तो एसएसपी ने अपने स्तर से इसे सीओ कृष्णानगर को कैसे दे दी। CJM ने 20 अगस्त 2016 के आदेश द्वारा पुलिस की अंतिम रिपोर्ट खारिज कर यह विवेचना क्षेत्राधिकारी हजरतगंज से कराये जाने का आदेश देते हुए अमिताभ और मुलायम सिंह के आवाज का नमूना प्राप्त कर उसका कॉम्पैक्ट डिस्क की आवाज से विधि विज्ञान प्रयोगशाला में परीक्षण कराने के आदेश दिए थे।

इस पर एसएसपी लखनऊ ने विवेचना सीओ कृष्णानगर को सौंप दी थी, जिन्होंने कोर्ट द्वारा कई अवसर देने के बाद भी अब तक कोई कार्यवाही नहीं की है। हालांकि उन्होंने अंतिम सुनवाई में प्रस्तुत अपनी रिपोर्ट में कहा था कि इस मामले में शीघ्र अमिताभ और मुलायम सिंह के आवाज का नमूना प्राप्त किया जायेगा।

Similar News