शिवपाल का बयान- अखिलेश की नादानी के कारण हम 47 सीट पर सिमटे

shivpal said akhilesh yadav is immature leader

Update: 2017-05-09 05:45 GMT
कानपुर. समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव आज कानपुर में पार्टी के पूर्व विधायक के घर मांगलिक कार्यक्रम में पधारे थे. यहाँ पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को नादान नेता का तमगा दिया है. शिवपाल ने कहा कि प्रदेश में बीते विधानसभा चुनाव में पार्टी को अखिलेश की नादानी के कारण सिर्फ 47 सीट पर सिमटना पड़ा. उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश में पांच साल तक पूर्ण बहुमत की सरकार चलाई थी, इसके बाद भी सिर्फ 47 सीट पर सिमटना बेहद शर्मनाक है. 

यह सब अखिलेश यादव की नादानी के कारण हुआ. उन्होंने कहा कि अखिलेश की वजह से हम इतनी कम सीटें जीत पाये. इटावा के जसवंतनगर से विधायक शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन का फैसला अकेले अखिलेश यादव ने लिया था. अगर हमारी पार्टी अकेले भी लड़ती को इतना शर्मनाक प्रदर्शन नहीं होता. इस निर्णय के कारण ही भारतीय जनता पार्टी को उत्तर प्रदेश की सत्ता मिली है और हमारी पार्टी हाशिए पर चली गई है.

अखिलेश यादव की यह नादानी बड़ी महंगी पड़ रही है. इटावा में नई पार्टी बनाते की बाबत उन्होंने कहा कि समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन हो चुका है. इस पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव होंगे. उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव इस मोर्चा का अध्यक्ष बनने के लिए तैयार हैं.

इस समय हमारा मुख्य उद्देश्य मुलायम सिंह यादव को उनका सम्मान दिलाने का है. इस मोर्चा के अध्यक्ष बनने के बाद से उनका कुछ सम्मान बढ़ेगा. समाजवादी सेक्युलर पार्टी का जल्द गठन होगा.

Similar News