आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की विधायकी खतरे में?

रामपुर के स्वार टांडा से विधायक अब्दुला की कुर्सी ख़तरे में है। चुनाव आयोग ने उन पर लगे आरोपों को जांच में सही पाया है...

Update: 2017-08-09 16:18 GMT
लखनऊ : समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता व पूर्व मंत्री आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला की विधायकी खतरे में है? जी हां, रामपुर के स्वार टांडा से विधायक अब्दुला की कुर्सी ख़तरे में है। चुनाव आयोग ने उन पर लगे आरोपों को जांच में सही पाया है।
दरअसल, अब्दुला के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत पर रामपुर के डीएम ने जो रिपोर्ट चुनाव आयोग को सौंपी है, उसमें अब्दुल्ला के प्रपत्रो में भारी हेराफेरी होने की बात कही गई है। रामपुर के डीएम और जिला निर्वाचन अधिकारी शिव सहाय अवस्थी ने बुधवार को प्रदेश के उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी रत्नेश सिंह को रिपोर्ट भेज दी है।
अब्दुल्ला आज़म खान पर अपनी उम्र गलत बताने का आरोप है। उनके पास दो पैन कार्ड हैं लेकिन वे इसे छिपा गए। चुनाव लड़ते वक़्त अब्दुल्ला ने जो शपथ पत्र दिया था, उसमें उन्होंने अपनी आमदनी गलत बताई थी। रामपुर के आकाश सक्सेना ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की थी।
अब्दुल्ला ने चुनाव लड़ते समय अपनी उम्र 27 साल बताई थी। एक पैन कार्ड DWAPK7513R में उनके जन्म की तारीख़ 31 सितंबर 1990 है. जबकि दूसरे पैन कार्ड नंबर DFOPK6164K में उनका डेट ऑफ़ बर्थ पहली जनवरी 1993 हैं। इस हिसाब से तो चुनाव लड़ते वक़्त उनकी उम्र बस 24 साल थी। इतना ही नहीं अब्दुल्ला ने अपने बैंक खातों का भी सही-सही ब्यौरा नहीं दिया था। अब चुनाव आयोग के जांच में ये सब गलतियां पकड़ ली गई हैं।
आपको बता दें अब्दुल्ला के चुनाव जीतने के बाद ही उम्र छिपाने को लेकर मामला दायर हो गया था। नवाब काजिम अली बनाम अब्दुल्ला का यह मामला हाईकोर्ट में चल रहा है। 

Similar News