...पैसा पास न होने पर दुल्हन की शादी रोकी!

बारात दो अगस्त को आनी थी लेकिन आज अचानक ससुरालीजनों ने पांच लाख रुपये और एक गाड़ी की मांग कर डाली और ....

Update: 2017-08-01 14:19 GMT
हमीरपुर : यूपी के हमीरपुर जिले में आज फिर दहेज रूपी दानव ने एक लड़की की जिन्दगी को तबाह और बर्बाद कर दिया। इस लड़की की बारात दो अगस्त को आनी थी लेकिन आज अचानक ससुरालीजनों ने पांच लाख रुपये और एक गाड़ी की मांग कर डाली और न देने पर बारात न लाने की धमकी दे डाली। पैसा पास न होने के चलते अब पीड़ित दुल्हन और उसके परिजन न्याय की गुहार लगाते हुए पुलिस की चौखट पर अपना मत्था रगड़ रहे हैं।
मामला सुमेरपुर थाना कस्बे के कांसीराम कालौनी का है। जहां रहने वाले मोहम्मद समीम ने अपनी बेटी रोशनी का निकाह मौदहा कस्बे निवासी माजिद के बेटे मोहम्मद शहजाद से तय की थी। दो अगस्त को निकाह होना था। जिसकी तैयारी मोम्मद समीम ने अपनी तरफ से पूरी कर ली थी। घर में मेहमानों का आना जाना भी शुरू हो गया था लेकिन आज दुल्हे की बहन और बहनोई ने आकर पांच लाख रुपये और एक गाड़ी की मांग कर डाली और दहेज की रकम न मिलने पर बारात ना लाने की धमकी देकर चले गये।
 कांशीराम कालौनी में रह कर अपने परिवार का किसी तरह पेट पाल रहे मोहम्मद समीम के लिए इस रकम का इंतजाम मुश्किल था तो मजबूरन अब उसे पुलिस की चौखट में न्याय की फरियाद लगानी पड़ी।

Image Title


 वहीं, वही जब पुलिस को दहेज़ लोभियों की इस करतूत की जानकारी लगी तो उसने पीडित परिवार की तहरीर पर जाँच शुरू करते हुए पीडिता को न्याय दिलवाने की हर सम्भव कोशिश शुरू कर दी है। 

 गरीबी के चलते रोशनी का निकाह अब टूटने की कगार में है। ससुराली जानो ने निकाह के दो दिन पहले पञ्च लाख रुँपये और एक गाडी मांग कर रौशनी के निकाह के मंशुबो में पानी फेर दिया। अब देखना यह होगा कि रोशनी को न्याय मिल पायेगा या उसको ऐसे ही न्याय के लिए दर दर भटकना पड़ेगा।
रिपोर्ट : शिवशाक्ति सैनी

Similar News