दरियादिल DM ने जब दिखाई जांबाजी, सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

नौकरशाह जब संवेदनशीलता दिखाते हैं तो हर तरफ से सराहना स्वर गूंजने लगते हैं जी हां हम बात कर रहे हैं वाराणसी के डीएम योगेश्वर राम मिश्र की...

Update: 2017-06-26 12:47 GMT
वाराणसी (आशुतोष त्रिपाठी) : नौकरशाह जब संवेदनशीलता दिखाते हैं तो हर तरफ से सराहना स्वर गूंजने लगते हैं जी हां हम बात कर रहे हैं वाराणसी के डीएम योगेश्वर राम मिश्र की। जिन्होंने कुछ माह पूर्व सड़क पर घायल वृद्ध दंपत्ति को सरकारी कार से तत्काल अस्पताल भेजकर जान बचाई तो वही ईद के मौके पर बिना मां बाप की बेटी शबाना को ईदी का तो तोहफा देकर संवेदनशीलता का परिचय दिया।

अभी तक तो डीएम साहब की दरियादिली के तमाम ऐसे किस्से सामने आ चुके हैं लेकिन आज जांबाजी का किस्सा उस वक्त सामने आया जब लहुराबीर स्थित पेट्रोल पंप पर सुबह पेट्रोल भरवाते समय बाइक में अचानक आग लग गई और क्षेत्र में भगदड़ की स्थिति बन गई। लोग आग को बुझाने की बजाय अपनी अपनी बाइक छोड़ भाग खड़े हुए जिससे पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया।ऐसे वहां से गुजर रहे डीएम योगेश्वर राम मिश्र ने स्वयं मोर्चा संभाला और आग पर काबू पा लिया गया।  

पेट्रोल पंप पर बाइक में अचानक आग लग गई


 

आग पर काबू पाने पर डीएम सहित लोगों ने राहत की सांस ली। घटना से सहमे आसपास के लोगों में जोरदार चर्चा रहा कि यदि डीएम मौके पर न पहुंचे होते, तो निश्चित रूप से बड़ा हादसा होता। मौके पर मौजूद लोग दरियादिल डीएम की इस जांबाजी को सलाम करते हुए जमकर तारीफ कर रहे थे।

Similar News