GST को लेकर पश्चिम बंगाल के वित्तमंत्री ने की टिप्पणी, कहा- GST के लिए तैयार नहीं मोदी सरकार

Modi government is not ready since July 1 for GST

Update: 2017-05-31 05:30 GMT
कलकत्ता : GST को लेकर विवाद खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। जब जीएसटी कुछ समय में लागू होने वाला है तो अब पश्चिम बंगाल के वित्तमंत्री अमित मित्रा का कहना है कि जीएसटी को जुलाई में लागू नहीं करना चाहिए। उन्होंने मंगलवार को बताया कि एक जुलाई से देशभर में लागू करने के लिए वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की तैयारी पूरी नहीं है।

जीएसटी मामले पर अधिकार प्राप्त समिति के चेयरमैन मित्रा ने कहा कि नई कर प्रणाली (जीएसटी) को एक जुलाई से लागू नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अभी जीएसटी पूरी तरह तैयार नहीं हो सका है. इसके नियम और रूपरेखा भी पूरी तरह तैयार नहीं हैं। ऐसे में GST को लागू करने के लिए एक जुलाई की तारीख को अभी निर्धारित नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा मुझे शंका है कि देश के लघु एवं मध्यम उद्योग अभी जीएसटी के अनुरूप ढलने के लिए तैयार हो चुके हैं।

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल अनेक वस्तुओं पर प्रस्तावित कर की दरों में कटौती चाहता है। उन्होंने कहा, जब तक जीएसटी पर सर्वसम्मति नहीं बन जाती और उससे जुड़ी सभी समस्याओं का समाधान नहीं खोज लिया जाता, इस विधेयक को पश्चिम बंगाल विधानसभा में पेश नहीं किया जाएगा।

Similar News