सुकमा हमले में शहीद जवानों के परिवार को मुआवजा और सरकारी नौकरी देंगीं ममता बनर्जी

Update: 2017-04-25 11:12 GMT
नई दिल्ली : छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए दर्दनाक हादसे से पूरा देश हिल गया। प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति ने इस हमले की निंदा की है और जवानों को श्रद्धांजलि दी है। यह इस साल का सबसे बड़ा हमला है। सुकमा हमले में शहीद हुए जवानों को देश श्रद्धांजलि दे रहा है। वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख़्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बड़ा एलान किया है। नक्सलियों के घात लगाकर किए गए हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के परिजनों को बंगाल सरकार ने 5-5 लाख रुपये और एक सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है।

इसे भी पढ़ें : सुकमा में शहीद हुए जवान के पिता बोले, 'मेरे बेटे को आतकंवादियों ने नहीं अपनों ने मार डाला'

सुकमा हादसे के बाद बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, 'पश्चिम बंगाल सरकार सुकमा हादसे में मारे गए सीआरपीएफ जवानों के परिवार को 5 लाख रुपये का मुआवजा और परिवार के एक सदस्यों को सरकारी नौकरी देगी।'

सोमवार को छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों के घात लगाकर किए गए हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान मारे गए थे। आज गृहमंत्री राजनाथ सिंह रायपुर पहुंचे थे, उन्होंने सुकमा हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी. उनके साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह भी मौजूद थे। राजनाथ के साथ गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर भी मौजूद रहे। सीएम रमन सिंह के साथ बैठक के बाद राजनाथ ने कहा कि सुकमा में हमला करना नक्सिलयों की कायराना हरकत को दर्शाता है।

Similar News