VIDEO: ये है दुनिया का अनोखा दरवाजा, जो लोगों को पहुंचा देता है 'दूसरी दुनिया' में

Update: 2017-08-25 09:45 GMT

नई दिल्ली : अगर वर्तमान समय को टेक्नोलॉजी का युग कहा जाए तो इसमें कोई दोहराय नहीं होगा। आज टेक्नोलॉजी का जमाना है। रोजाना विज्ञान के क्षेत्र में कई प्रकार की नई-नई चीजों का आविष्कार होता है। ऐसे में फ्रांस की एक कंपनी ने कम्प्यूटर की सहायता से ऐसे कमरे बनाए गए है जिनके दरवाजे से आप उस पार बैठे बिठाएं 'दूसरी दुनिया' में चले जाएंगे।

जी हां, फ्रांस की एक कंपनी 'थियोरीज़' ने टेक्नोलॉजी और ऑर्ट की मदद से खाली कमरों को ऐसा बनाया है कि आंखों पर यकीन करना मुश्किल है। मोशन ट्रैकिंग और वर्चुअल रियलिटी जैसे टूल्स से ये कमरे ऐसे बने हुए हैं, मानो कि ये आप से बात कर रहे हों, आप के हर इशारे पर प्रतिक्रिया दे रहे हों।

और तो और कंपनी ने इन कमरों को ऐसा बनाया है कि आप यहां सीढ़ियां चढ़ने, दीवारों को धकेलने और बनाने और ऐसी ही अन्य चीजें कर सकते हैं। कंप्यूटर की मदद से ये कमरे ऐसे लगते हैं मानो इनके दरवाजे के उस पार कोई 'दूसरी दुनिया' बनी हो।

वर्तमान समय में नई-नई टेक्नोलॉजी से हमारा जीवन आसान और आरामदायक हो गया है। हरेक क्षेत्र में भी विज्ञान ने बहुत बड़ी सफलता हासिल की है। आज टेक्नोलॉजी की मदद से कितने भी बड़े और कठिन काम को बड़ी ही आसानी से कर सकते है।

आप भी देखें कंपनी के प्रोजेक्ट के वीडियोज़

Full View

अगले पेज पर देखें दूसरी वीडियोज़

आगे पढ़े

Similar News