ओडिशा में बड़ा रेल हादसा, 16 डिब्बे पटरी से उतरे

मंगलवार को ही यूपी में एक बड़ा रेल हादसा होने से बच गया था। इलाहाबाद में मंगलवार दोपहर एक ही ट्रैक पर तीन ट्रेनें एक ही समय पर आ गई थी। ओडिशा में एक बड़ी रेल दुर्घटना हुई है। हादसे के कारण रूट पूरी तरह से बाधित हो गया है।

Update: 2017-09-27 05:54 GMT

ओडिशा: लगातार देश में हो रहे रेल हादसा एक बार फिर ओडिशा में एक बड़ी रेल दुर्घटना हुई है। यहां मालगाड़ी के 16 डिब्‍बे पटरी से उतर गए हैं। ये रेल हादसा सुबह 4 बजे के आसपास ओडिशा के नरगुंडी स्‍टेशन के पास हुआ। हादसे के कारण रूट पूरी तरह से बाधित हो गया है। हालांकि, घटना के कारण और क्या नुकसान हुआ है अभी कोई जानकारी नहीं है।

बता दें कि मंगलवार को ही यूपी में एक बड़ा रेल हादसा होने से बच गया था। इलाहाबाद में मंगलवार दोपहर एक ही ट्रैक पर तीन ट्रेनें एक ही समय पर आ गई थी। दुरंतो एक्सप्रेस, हटिया-आनंद विहार एक्सप्रेस और महाबोधि एक्सप्रेस एक साथ एक ही ट्रैक पर थी। हालांकि कोई बड़ा दुर्घटना नहीं हो पाई थी।

इससे पहले 19 सितंबर को यूपी के सीतापुर में 54322 बालामऊ-बुढवल पैसेंजर ट्रेन पटरी से उतर गई थी। ट्रेन बुढवल से चलकर बालामऊ जा रही थी। ट्रेन डिरेल की घटना शहर के बस स्टॉप के करीब पुलिस लाइन रेलवे क्रासिंग पर हुई। सीतापुर कैंट स्टेशन से चलकर कुछ ही दूर पर पहुंची थी तभी पुलिस लाइन रेलवे क्रासिंग पार करते समय ट्रेन के इंजन के दो पहिये पटरी से उतर गए थे।

हर रेलवे हादसे के बाद इसके कारणों को लेकर कई तरह की बातें कही और सुनी जाती हैं। हादसे के बाद सरकार जाँच के आदेश देती है, हालांकि अधिकतर मामलों में कसूरवार कौन था ये फ़ाइलों में ही दबकर रह जाता है।

Similar News