ओडिशा ट्रेन दुर्घटना स्थल पर रात भर बचाव कार्य मे लगे रहे 1,000 कर्मचारी

कोरोमंडल एक्सप्रेस, एसएमवीटी बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस और शुक्रवार को ओडिशा के बहानगा बाजार स्टेशन के पास एक मालगाड़ी की टक्कर के बाद 288 शव मिले हैं और 1,100 से अधिक लोगों को बचाया गया है।

Update: 2023-06-04 13:56 GMT

कोरोमंडल एक्सप्रेस, एसएमवीटी बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस और शुक्रवार को ओडिशा के बहानगा बाजार स्टेशन के पास एक मालगाड़ी की टक्कर के बाद 288 शव मिले हैं और 1,100 से अधिक लोगों को बचाया गया है।

ट्रेन सेवाओं की बहाली के लिए 1,000 से अधिक श्रमिकों और रेलवे अधिकारियों ने शनिवार रात भारी मशीनरी के साथ बड़े स्तर पर काम किया, जिसमें सात पॉकेटिंग मशीन, एक 140 टन की रेलवे क्रेन और चार रोड क्रेन शामिल थे। ओडिशा के बालासोर के पास हुए भीषण ट्रेन हादसे के बाद बचाओ और राहत कार्य अभी भी जारी है

चेन्नई जाने वाली कोरोमंडल एक्सप्रेस, एसएमवीटी बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस और बहनागा बाजार स्टेशन के पास शुक्रवार शाम करीब 7 बजे एक मालगाड़ी की टक्कर के बाद कम से कम 288 शव मिले हैं और 1,100 से अधिक लोगों को बचाया गया है।

जैसे ही राहत और बचाव समाप्त हुआ।जनरेटर के माध्यम से रोशनी का उपयोग करते हुए शनिवार रात भर बहाली का काम जारी रहा और ट्रैक लिंकिंग का काम भी शुरू किया जा रहा है।

सीपीआरओ की एक विज्ञप्ति में कहा गया है, लगभग 1,000+ मजदूर, 7 पोकलेन मशीन, 2 एआरटी (दुर्घटना राहत ट्रेनें) साइट पर उपलब्ध हैं। 1,140 टन रेलवे क्रेन काम कर रही है। साइट पर 3 सड़क क्रेन + 1 साइट पर जा रही है।

ओडिशा ट्रेन दुर्घटना स्थल पर तैनात रेलवे पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी के साथ रेलवे अधिकारियों ने स्थानीय निवासियों और लोगों को बहाली कार्य के बारे में सतर्क करने के लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल किया।

रविवार की सुबह तक बहनागा बाजार स्टेशन पर ट्रेनों की टक्कर के बाद पटरी से उतरे सभी 21 डिब्बों को हटा दिया गया और नई पटरियां लगा दी गईं।

पुरुषों को पटरियों को बिछाने और जोड़ने के लिए कहा गया था और कुछ रेलवे निरीक्षण कार के ऊपर ओवरहेड तारों की मरम्मत के लिए ताजा पटरियों पर काम कर रहे थे। क्षतिग्रस्त डिब्बे पटरी से उतरे देखे गए।

तीन माल वैगन और लोकोमोटिव ग्राउंडिंग पर काम चल रहा है। ट्रैक लिंकिंग और ओएचई का काम समानांतर चल रहा है।

बहगना बाजार में पुलिस भीड़ को दुर्घटनास्थल से दूर रखने का काम कर रही थी। दुर्घटना स्थल की ओर जाने वाली सड़क के दोनों ओर कारों, अर्थमूवर्स, जीपों और बसों सहित वाहनों की कतारें खड़ी थीं।

एनडीआरएफ कर्मियों को अपना सामान, जनरेटर और उपकरण पैक करते देखा गया जो बचाव कार्यों के बंद होने का संकेत था।

Tags:    

Similar News