ओडिशा में कटा अब तक का सबसे बड़ा चालान, जानकर आपके उड़ जाएंगे होश

ओडिशा परिवहन विभाग ने सात ट्रैफिक नियमों को तोड़ने पर ट्रक मालिक को चालान की रसीद सौंपी है.

Update: 2019-09-14 14:03 GMT

देश में नए मोटर व्हीकल एक्ट एक सितंबर 2019 से लागू है. इस एक्ट के तहत वाहन चालकों पर भारी भरकम चालान काटे जा रहे हैं. ओडिशा के संबलपुर में अब तक का सबसे बड़ा चालान कटा है. ट्रैफिक नियम तोड़ने पर यातायात पुलिस ने एक ट्रक मालिक को 6,53,100 रुपये का जुर्माना लगाया है. ओडिशा परिवहन विभाग ने सात ट्रैफिक नियमों को तोड़ने पर ट्रक मालिक को चालान की रसीद सौंपी है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 5 साल से ट्रक मालिक शैलेश शंकर लाल गुप्ता टैक्स (Tax) नहीं भर रहे थे. साथ ही वह ट्रैफिक के नियमों का उल्लंघन कर रहा था. परिवहन विभाग ने जनरल ऑफेंस, हवा और ध्वनि प्रदूषण के मानकों का उल्लंघन, इंश्योरेंस समेत कई ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन के तहत कुल मिलाकर 6,53,100 रुपये का जुर्माना ठोका है.

बता दें कि इससे पहले दिल्ली में अब तक का सबसे बड़ा चालान काटा गया था. दिल्ली के मुकरबा चौक के पास ट्रैफिक पुलिस ने ट्रक ड्राइवर का ओवर लोडिंग की वजह से 2 लाख 500 रुपये का चालान काटा था. राम किशन नाम के ट्रक ड्राइवर को जुर्माने के तौर पर दो लाख पांच सौ रुपये का जुर्माना देना पड़ा. लेकिन, ओडिशा का चालान अब तक सबसे बड़ा चालान है.  

Tags:    

Similar News