सोनिया के सबसे ख़ास नेता ने किया आर्टिकल 370 हटाने का समर्थन, कही ये बड़ी बात

Update: 2019-08-05 17:17 GMT

जम्मू-कश्मीर से जुड़े अनुच्छेद 370 पर नरेंद्र मोदी सरकार के हालिया फैसले को वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जर्नादन द्विवेदी ने सही बताया है। उन्होंने सोमवार (पांच अगस्त, 2019) को कहा है कि आज एक बड़ी ऐतिहासिक भूल सही की गई है। कांग्रेसी नेता ने इसके साथ ही दावा किया कि राम मनोहर लोहिया इस अनुच्छेद के सख्त खिलाफ थे। यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के काफी करीबी माने जाने वाले द्विवेदी ने इस बारे में पत्रकारों से साफ किया, यह पार्टी की नहीं बल्कि, मेरी निजी राय है।

उनके मुताबिक, मेरे राजनीतिक गुरु राम मनोहर लोहिया शुरू से ही अनुच्छेद 370 का विरोध करते थे। हम लोग छात्र आंदोलन में इसका विरोध किया करते थे। जहां तक मेरा व्यक्तिगत विचार है तो उसके हिसाब से यह एक राष्ट्रीय संतोष की बात है।''

बता दें कि संसद के उच्च सदन यानी कि राज्यसभा ने सोमवार को अनुच्छेद 370 की अधिकतर धाराओं को खत्म कर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो केंद्र शासित क्षेत्र बनाने संबंधी सरकार के दो संकल्पों को मंजूरी दे दी। गृह मंत्री अमित शाह ने इस अनुच्छेद के कारण राज्य में विकास नहीं होने और आतंकवाद पनपने का दावा करते हुए आश्वासन दिया कि जम्मू कश्मीर को केन्द्र शासित क्षेत्र बनाने का कदम स्थाई नहीं है और हालात समान्य होने पर राज्य का दर्जा बहाल कर दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News