उत्तराखंड: हरिद्वार में तोड़ी आंबेडकर की मूर्ति

Update: 2018-03-10 03:37 GMT

देश में मूर्ति तोड़ने का सिलसिला रुक नहीं रहा है. अब मूर्ति भारतीय जनता पार्टी शासित राज्य उत्तराखंड के हरिद्वार में तोड़ी गई है. जहाँ दो पक्षों में झगड़े के बाद बाबा भीमराव आंबेडकर की मूर्ति तोड़ दी. जिसके बाद वहां माहौल बिगड़ता नजर आया. 


यह घटना पुलिस की मौजूदगी में घटित हुयी. आंबेडकर की तुरंत ही नई मूर्ति मंगाकर लगाईं गई. जबकि मौके पर मौजूद लोंगों ने कहा कि हमारी बात कभी नहीं सुनी जाती है. इस बार भी नहीं पहले भी इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी है. जबकि मौके पर मौजूद अधिकारीयों ने भीड़ को आश्वासन दिया कि इस मामले की जाँच कराई जायेगी. और आवश्यक कार्यवाही भी की जायेगी. 


मौके पर मौजूद कई लोंगों ने कहा कि हम दलित है इसलिए हर बार हमारे युग पुरुष बाबा भीमराव आंबेडकर की मूर्ति हर बार तोड़ दी जाती है. जबकि प्रसाशन के पास जाने के बाद कोई भी हमारी मदद नहीं करता है. 


पूरे देश में मूर्ति तोड़े जाने से नाराज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्रालय से सभी प्रदेशो को एडवाइजरी जारी कराई थी. और कहा भी था कि आज के बाद किसी राज्य में इस तरह की घटना नहीं होनी चाहिए. उसके बाद भी मूर्ति तोड़ने का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है. अब बीजेपी शासित राज्यों में भी मूर्ति तोड़ने का सिलसिला चल पड़ा है. पहले यूपी अब उत्तराखंड में से आंबेडकर के मूर्ति तोड़ने की खबर आ रही है. 

Similar News