गुरदासपुर लोकसभा उप-चुनाव के नतीजे रविवार को

Update: 2017-10-14 17:05 GMT
पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी वी के सिंह ने शनिवार को कहा कि गुरदासपुर लोकसभा उप-चुनाव के लिए रविवार को होने वाली वोटों की गिनती की खातिर सभी जरूरी इंतजाम कर लिए गए हैं. 11 अक्तूबर को हुए इस उप-चुनाव को पंजाब की छह महीने पुरानी कांग्रेस सरकार की लोकप्रियता की परीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है. सिंह ने कहा कि दो मतगणना केंद्रों पर वोटों की गिनती के लिए जरूरी इंतजाम किए गए हैं.
उन्होंने कहा, ''
मतगणना
रविवार सुबह आठ बजे से शुरू होगी और नतीजे दोपहर 12 बजे तक घोषित होने की संभावना है.''गुरदासपुर संसदीय सीट के तहत नौ विधानसभा क्षेत्र आते हैं, जिनमें भोआ, पठानकोट, गुरदासपुर, दीनानगर, कादियान, फतेहगढ़ चूरियां, डेरा बाबा नानक, सुजानपुर और बटाला शामिल हैं. उन्होंने कहा कि छह विधानसभा क्षेत्रों के लिए गुरदासपुर के सुखजिंदरा कॉलेज में मतगणना केंद्र बनाए गए हैं जबकि पठानकोट जिले के शेष तीन विधानसभा क्षेत्रों के लिए पठानकोट के एसडी कॉलेज में मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. 

चुनाव आयोग ने गुरदासपुर में शराब की बिक्री और आपूर्ति पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी है. आयोग के निर्देश के मुताबिक, यहां शराब की सभी दुकानें बंद रहेंगी. कोई होटल, रेस्तरां, शराब की दुकान या खाने-पीने की जगह पर कल शराब बेचने की इजाजत नहीं रहेगी, भले ही उनके पास लाइसेंस हो.
गुरदासपुर लोकसभा उप-चुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार सुनील जाखड़, भाजपा के उम्मीदवार स्वर्ण सलारिया और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) सुरेश खजूरिया के बीच मुकाबला है. भाजपा सांसद विनोद खन्ना के अप्रैल में निधन के कारण यह सीट खाली हुई थी.

Similar News