नवजोत सिंह सिद्धू केस में पंजाब सीएम अमरिंदर ने दिया बड़ा बयान!

सिद्धू के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में चल रहे 1998 के रोड रेज में सिद्धू की सजा का समर्थन करने पर पंजाब सरकार ने बयान दिया है.

Update: 2018-04-14 07:16 GMT
नई दिल्ली : नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में चल रहे 1998 के रोड रेज में सिद्धू की सजा का समर्थन करने के पंजाब सरकार के फैसले का मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बचाव किया है।
- कैप्टन ने स्पष्ट किया है कि उनकी सरकार के पास और कोई कानूनी रास्ता बचा नहीं था। उन्होंने यह भी कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि जज सिद्धू द्वारा समाज को दिए योगदान को भी फैसले के समय ध्यान में रखेंगे।
- बता दें कि इसी मामले पर जब सिद्धू से सवाल पूछा गया था तो सिद्धू का जवाब था, 'कैप्टन अमरिंदर को इसका जवाब देना चाहिए कि सरकार ने 30 साल पुराने मामले में उनकी सजा बरकरार रखने की मांग क्यों की है।' सिद्धू ने इशारों-इशारों में निशाना साधते हुए यह भी कहा है कि ऐसा लगता है जैसे किसी ने मेरी पीठ में खंजर घोंप दिया हो।
- बता दें कि 1998 के रोड रेज केस में 2006 में हाई कोर्ट ने सिद्धू को तीन साल की सजा सुनाई थी। सिद्धू इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गए। याचिका पर सुनवाई के दौरान पंजाब सरकार के अधिवक्ता ने गुरुवार को कहा कि सिद्धू की सजा को बरकरार रखा जाए। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।
- मामले पर कैप्टन अमरिंदर ने कहा, 'मैं न्यायिक मामलों में राजनीति करने में विश्वास नहीं करता। मैंने सिद्धू को बचपन से देखा है, वह लोगों की मदद करने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार रहते हैं।' कैप्टन ने इस बात को खारिज किया कि वह सिद्धू को पसंद नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि वह हमेशा से सिद्धू और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ को व्यक्तिगत रूप से प्रमोट करते रहे हैं। 

Similar News