चंडीगढ़, मोहाली के कारोबारियों को जबरन वसूली की धमकी देने के आरोप में बिश्नोई गिरोह का सदस्य गिरफ्तार

मोहाली पुलिस ने कहा कि आरोपी की पहचान 24 वर्षीय कश्मीर सिंह उर्फ बॉबी शूटर के रूप में हुई है,

Update: 2023-07-20 10:31 GMT

मोहाली पुलिस ने कहा कि आरोपी की पहचान 24 वर्षीय कश्मीर सिंह उर्फ बॉबी शूटर के रूप में हुई है,जो कि घंगरोली गांव, पटियाला का मूल निवासी है और टैक्सी ड्राइवर के रूप में काम करता था।गिरोह का एक सदस्य कश्मीर सिंह कथित तौर पर चंडीगढ़ और मोहाली में नाइट क्लबों और बार के मालिकों सहित संपन्न व्यक्तियों को जबरन वसूली और धमकी भरे कॉल करता था।पंजाब पुलिस ने एक बयान में कहा कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक सदस्य को कारोबार मालिकों से पैसे ऐंठने के लिए फोन पर धमकी देने के आरोप में बुधवार को गिरफ्तार किया गया। इसमें कहा गया है कि दो जिंदा कारतूस के साथ एक देशी पिस्तौल भी जब्त किया गया है। यह गिरफ्तारी पंजाब पुलिस स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल ने की.

पंजाब पुलिस की स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (एसएसओसी) ने बुधवार को लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया, जो चंडीगढ़, मोहाली और आसपास के इलाकों में संपन्न व्यापारियों को जबरन वसूली के लिए कॉल कर रहा था।

आरोपी की पहचान 24 वर्षीय कश्मीर सिंह उर्फ बॉबी शूटर के रूप में हुई है, जो पटियाला के घंगरोली गांव का मूल निवासी है और टैक्सी ड्राइवर के रूप में काम करता था। पुलिस ने उसके पास से एक देशी पिस्तौल समेत दो जिंदा कारतूस भी बरामद किया है.

एसएसओसी एआईजी अश्वनी कपूर ने कहा कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े होने का दावा करने वाले एक व्यक्ति द्वारा जबरन वसूली के प्रयासों और धमकी भरे कॉल की कई रिपोर्टों के बाद, पुलिस टीमों ने मामले की व्यापक जांच शुरू की। उन्होंने बताया कि उन्नत खुफिया जानकारी की मदद से पुलिस बॉबी को खन्ना,लुधियाना से पकड़ने में सफल रही।

एआईजी कपूर ने कार्यप्रणाली के बारे में विवरण देते हुए कहा कि बॉबी नाइट क्लबों और बार के मालिकों सहित संपन्न व्यक्तियों को जबरन वसूली कॉल करता था।

उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ पहले ही 24 जून को मोहाली के एसएसओसी पुलिस स्टेशन में आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज किया गया था।

बयान में कहा गया है कि गिरोह का सदस्य सिंह कथित तौर पर चंडीगढ़ और मोहाली और अन्य क्षेत्रों में नाइट क्लबों और बार के मालिकों सहित संपन्न व्यक्तियों को जबरन वसूली और धमकी भरे कॉल करता था।

Tags:    

Similar News