अजमेर की साध्वी अनादि सरस्वती बोली, मोदी और नड्डा ने परिवर्तन के वादे को झुठलाया, इसलिए मैंने बीजेपी से दिया इस्तीफा

बीजेपी ज्वाइन करने वाली साध्वी अनादि सरस्वती का टिकट आखिरी समय में भाजपा ने काट दिया!

Update: 2023-11-04 14:45 GMT

दो महीने पहले अजमेर के सिंधी समाज के समर्थन से बीजेपी ज्वाइन करने वाली साध्वी अनादि सरस्वती का टिकट आखिरी समय में भाजपा ने काट दिया। इसके बाद उन्हें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का फोन गया। रातोरात उन्हें कांग्रेस ज्वाइन करवाने की योजना बनी। मुख्यमंत्री गहलोत और कांग्रेस में राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने गुरुवार को उन्हें पार्टी ज्वाइन करवाई।

अशोक गहलोत ने एक बड़े कांग्रेसी नेता की नामांकन रैली में शामिल होना रद्द कर के साध्वी को जिस तरह पार्टी ज्वाइन करवाई, उससे ये पक्का था कि साध्वी को अजमेर उत्तरी सीट से कांग्रेस का टिकट मिलेगा।

शनिवार देर शाम हुई बातचीत में साध्वी इस बात से बहुत परेशान थीं कि एक ओर जल्दीबाजी में उन्होंने बीजेपी छोड़ दी, दूसरी ओर कांग्रेस अपनी सूची जारी नहीं कर रही है जबकि सोमवार को नामांकन की आखिरी तारीख है।

अजमेर उत्तरी से बीजेपी ने वासुदेव देवनानी को खड़ा किया है। देवनानी और साध्वी दोनों सिंधी हैं। इस सीट पर सिंधी मतदाताओं का प्रभुत्व है। अंतिम समय साध्वी को कांग्रेस ज्वाइन करवाई जाने से अजमेर के कांग्रेसियों में बहुत खराब संदेश गया है। जिला कांग्रेस इकाई से विजय जैन को टिकट दिए जाने की लगातार मांग चल रही है।

इस मुद्दे पर साध्वी का कहना है की दुनिया भर की अफवाहें उड़ाई जा रही हैं, लेकिन उन्हें खुद सीएम ने ज्वाइन करवाया है तो भरोसा है कि टिकट उन्हीं को मिलेगा।

नामांकन की तैयारियों में व्यस्त साध्वी अनादि शनिवार को शाम बैंक खाता खोलने और एफिडेविट के कागजात संभालने में व्यस्त थीं। दिलचस्प है कि इन तकनीकी कामों में सहयोग के लिए कांग्रेस पार्टी का कोई भी कार्यकर्ता वहां मौजूद नहीं था।

फिलहाल साध्वी के भक्त ही सारा काम देख रहे हैं लेकिन सबके सिर पर अनिश्चय की तलवार लटकी हुई है कि कांग्रेस की सूची में किसका नाम आयेगा।

Tags:    

Similar News