अंतिम तीन गेंदों पर तीन विकेट चटकाकर टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 1 रन से हराया

Update: 2016-03-23 18:45 GMT



बेंगलुरु : टी20 वर्ल्ड कप-2016 के सुपर-10 के रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को एक रन से हरा दिया। टीम इंडिया को मैच की आखिरी गेंद पर विजय मिली। आखिरी ओवर में बांग्लादेश को 11 रन की दरकार थी। आखिरी ओवर हार्दिक पांड्या ने फेंका। बांग्लादेश को अंतिम तीन बॉल पर जीत के लिए दो रन चाहिए थे, लेकिन टीम इंडिया लगातार 3 विकेट पर लेकर मैच जीत लिया।

इससे पहले बांग्लादेश के गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के आगे टी 20 विश्‍व कप के मुकाबले में टीम इंडिया निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 146 रन ही बना सकी। भारत की तरफ से सर्वाधिक रन सुरेश रैना (30) बनाए।




टॉस हारने के बाद बैंटिंग के लिए आई टीम इंडिया की शुरुआत काफी धीमी रही और रोहित शर्मा व शिखर धवन की जोड़ी 7 ओवर में मात्र 42 रन ही बना सकी। रोहित (18) बड़ा शॉट खेलने के चक्‍कर में कैच आउट हो गए जबकि धवन (23) एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हुए। हालांकि इसके बाद सुरेश रैना और विराट कोहली ने मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी की लेकिन कोहली (24) के आउट होने के थोड़ी देर बार रैना (30) भी चलते बने।

हार्दिक पांडेय का बाउंड्री पर सौमया सरकार ने शानदार कैच पकड़ा और वह 15 रन बनाकर आउट हो गए। बांग्‍लादेश गेंदबाजों के आगे युवराज सिंह भी मात्र 3 रन बनाकर चलते बने। जड़ेजा भी कुछ खास नहीं कर सके और 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

Similar News