करियर की शीर्ष रैंकिंग पर पहुंचे 'हिटमैन' रोहित शर्मा

Update: 2016-01-24 15:34 GMT



नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले टीम इंडिया के ओपनर 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने आईसीसी रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। मैन ऑफ द सीरीज रोहित ने आठ पायदान की छलांग लगाकर आईसीसी की वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में पांचवां स्थान हासिल किया है। मुंबई के बल्लेबाज की ये करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग भी है।

रोहित सीरीज शुरू होने से पहले 702 रेटिंग अंकों के साथ 13वें स्थान पर थे लेकिन विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने दो शतक और 99 रन की एक पारी सहित कुल 441 रन बनाए और दोनों टीमों में 400 का आंकड़ा पार करने वाले एकमात्र बल्लेबाज रहे। इस प्रदर्शन से उन्हें 59 रेटिंग अंकों का फायदा हुआ और वह 761 अंकों के साथ अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पांचवीं रैंकिंग पर पहुंच गए।

रोहित शर्मा ने ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर 59 अंक बनाए और अब वह कोहली से 64 अंक पीछे हैं। दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स शीर्ष पर काबिज हैं और कोहली उनसे 75 अंक पीछे हैं। टीम इंडिया के दूसरे ओपनर शिखर धवन शीर्ष दस में शामिल तीसरे भारतीय बल्लेबाज हैं। वह पहले की तरह सातवें नंबर पर बने हुए हैं।

वहीं, कप्तान महेंन्द्र सिंह धोनी सात स्थान गिरकर 13 वें नंबर पर खिसक गये हैं जबकि भारत के शीर्ष गेंदबाज आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन एक स्थान गिरकर 11 वें स्थान पर खिसक गये हैं। सीरीज में भारत की तरफ से सर्वाधिक नौ विकेट हासिल करने वाले तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को 19 स्थान का फायदा हुआ है और अब वह 71 वें स्थान पर आ गए हैं।

Similar News