ये है, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की प्लानिंग, सरन को मिल सकता है मौका

Update: 2016-01-11 12:13 GMT




पर्थ : भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने यह उजागर किया कि उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध मंगलवार को पहले अंतर्राष्ट्रीय वन-डे में तीन तेज गेंदबाजों के संग मैदान में उतरने को है।

इस तरह विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और दूसरे क्रम के भारत के मध्य पांच वन-डे मैचों की सीरीज का पहला मैच वाका की तेज और उछालवाली पिच पर होगा।

धोनी ने मैच की पूर्वसंध्या पर कहा कि, ‘यह करीबन तय है कि हम इस मैच में तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनरों के संग मैदान में उतरेंगे।’ इस तरह भारतीय गेंदबाजी क्रम में उमेश यादव, ईशांत शर्मा के सिवा युवा बरिंदर सरन का खेलना भी तय नजर आ रहा है।

इसके सिवा स्पिन गेंदबाजी आक्रमण का दायित्व रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के कंधों पर रहेगा। भारत का बल्लेबाजी क्रम बेहद हद तक स्थिर है। रोहित शर्मा और शिखर धवन पारी की शुरुआत करेंगे। तत्पश्चात् तीसरे क्रम पर विराट कोहली और चौथे क्रम पर अजिंक्य रहाणे भी होने को है।

अपने बल्लेबाजी क्रम के संबंध में धोनी ने कहा कि, अभी यह तय नहीं है। स्थिति के तरीके से इसमें परिवर्तन होना है। यह इस पर निर्भर करेगा कि शीर्ष चार बल्लेबाज कैसा प्रदर्शन देंगे।’ धोनी इससे पूर्व भी अपने बल्लेबाजी क्रम में परिवर्तन करते रहे हैं। इस तरह आगे उन्होंने कहा कि,
ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर हमेशा से ही कड़ी प्रतिस्पर्धा मिलती है और युवा खिलाडिय़ों के लिए यह सीखने का बहुत सुनहरा अवसर भी होता है।

टीम इंडिया यहां पांच विशेषज्ञ बल्लेबाजों के साथ आई है, इसके चलते छठे क्रम के लिए गुरकीरत सिंह या मनीष पांडे में से किसी एक को जगह मिलने की उम्मीद है। वैसे प्रारंभिक संकेतों के अनुसार गुरकीरत का दावा मजबूत लग रहा था, लेकिन अभ्यास वन-डे में अर्द्धशतक लगाकर मनीष ने उम्मीदें जगाई है।

भारत (संभावित) : शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), गुरकीरत सिंह/मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, बरिंदर सरन, ईशांत शर्मा/अक्षर पटेल/रिषी धवन।

स्मिथ ने की सरन की तारीफ़ :
पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच के पूर्व संध्या पर स्मिथ ने आईपीएल टीम के अपने इस साथी तेज गेंदबाज के बारे में कहा, ‘‘मैंने भारत में सरन को वनडे क्रिकेट में काफी नहीं देखा है लेकिन मैंने आईपीएल में उसे राजस्थान रॉयल्स के साथ गेंदबाजी करते हुए देखा है और वह काफी प्रभावशाली था। वह लंबा है, गेंद को जल्द स्विंग कराता है और उसने कुछ बदलाव किए है।

Similar News