IPL 2022 के सभी मैच भारत में ही होंगे, नई टीमों के शामिल होने से और बढ़ेगा रोमांच: BCCI सचिव जय शाह

प्रीमियर लीग का 15वां सीजन भारत में ही खेल जाएगा।

Update: 2021-11-20 13:37 GMT

BCCI सचिव जय शाह ने IPL के अगले सीजन को लेकर बड़ा ऐलान किया है। प्रीमियर लीग का 15वां सीजन भारत में ही खेल जाएगा। शाह ने IPL 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की जीत का जश्न मनाने के लिए आयोजित 'द चैंपियंस कॉल' कार्यक्रम के दौरान इस बात की पुष्टि की है।

उन्होंने कहा, 'मुझे पता है कि आप सभी चेपॉक में चेन्नई को खेलते हुए देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं। वह समय अब बहुत दूर नहीं है। IPL का 15वां सीजन भारत में ही होगा और दो नई टीमों के शामिल होने के साथ यह पहले से कहीं अधिक रोमांचक होगा।'

जय शाह ने आगे कहा, 'इस सीजन को लेकर बड़ी नीलामी होने वाली है। इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि IPL के लिए नए टीम संयोजन कैसे दिखते हैं।"

IPL 2021 को बीच में ही रोककर UAE ले जाना पड़ा था

बता दें, IPL 2021 का सीजन भारत में शुरू हुआ था, लेकिन खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के बड़े पैमाने पर कोरोना संक्रमित पाए जाने के कारण टूर्नामेंट को बीच में ही रद्द कर दिया गया था। इसके बाद UAE में सितंबर-अक्टूबर में IPL सीजन के बाकी मुकाबले खेले गए थे। फाइनल में चेन्नई की टीम ने कोलकाता को हराकर चौथी बार विजेता बनी थीं। इससे पहले कोरोना के कारण ही 2020 का पूरा IPL सीजन भी भारत के बजाय UAE में ही खेला गया था।

अक्टूबर में हुई भारत में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी

इस साल की शुरुआत में कोरोना महामारी के बाद पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट भारत में लौटा था। इंग्लैंड की टीम पांच टेस्ट, पांच टी-20 और तीन वनडे मैच खेलने भारत आई थी। इसी साल अक्टूबर में BCCI ने लखनऊ और अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी को IPL 2022 सीजन में जोड़ा था। 2022 के सीजन में 10 IPL टीमें खेलेंगी।

Tags:    

Similar News