आशीष नेहरा ने विराट कोहली की कप्‍तानी को लेकर कही ये बड़ी बात

आशीष नेहरा ने कहा, विराट कोहली को एक खिलाड़ी के तौर पर किसी पहचान की जरूरत नहीं है

Update: 2020-05-07 06:55 GMT

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी गेंदबाज आशीष नेहरा ने टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज और कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ी बात कही है. पूर्व तेज गेंदबाज ने कोहली की कप्तानी को लेकर अभी अपने विचार दिए. उनका मानना है कि विराट की कप्तानी में अभी भी काम जारी है. आशीष नेहरा ने कहा, विराट कोहली को एक खिलाड़ी के तौर पर किसी पहचान की जरूरत नहीं है क्योंकि उनका ग्राफ सबकुछ दिखा देता है. उन्होंने कहा, खिलाड़ी के तौर पर विराट कोहली शानदार काम कर चुके हैं, लेकिन मुझे लगता है कि कप्तानी के तौर पर उनका काम अभी भी जारी हैं मुझे लगता है कप्तान के तौर पर वो थोड़े इंपल्सिव यानी जल्दबाजी में फैसला लेने वाले हैं.

आशीष नेहरा ने पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा के आकाशवाणी कार्यक्रम में कहा, टीम में कई सारे प्रतिभाशाली युवा क्रिकेटर हैं और उन्हें लंबे समय तक समर्थन देना चाहिए. आज हम वनडे में नंबर पांच और नंबर छह स्थान पर बल्लेबाजी की बात करते हैं, जिसे लेकर हम निश्चित नहीं हैं. आशीष नेहरा ने कहा, लोकेश राहुल पांचवें नंबर पर खेल रहे हैं और ऋषभ पंत, वह व्यक्ति जिसे हम एमएस धोनी के उत्तराधिकारी के तौर पर तैयार कर रहे हैं, वह पानी पिला रहे हैं. 

आशीष नेहरा एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्‍होंने टीम इंडिया में अपना करियर मोहम्‍मद अजहरुद्दीन की कप्‍तानी में शुरू किया था, हालांकि आशीष नेहरा का करियर परवान चढ़ा सौरव गांगुली की कप्‍तानी में. लेकिन उसके बाद आशीष नेहरा ने अनिल कुंबले से होते हुए एमएस धोनी और यहां तक कि विराट कोहली की कप्‍तानी में भी खेला है. इसलिए पिछले करीब 20 साल की बात करें तो वे ऐसे खिलाड़ी हैं, जो कई कप्‍तानों के साथ खेल चुके हैं और वे खिलाड़ियों का टेम्‍परामेंट भी अच्‍छे से जानते हैं.

Tags:    

Similar News