बांग्लादेश क्रिकेट टीम को बड़ा झटका! ICC ने इस स्टार ऑलराउंडर खिलाडी पर लगाया बैन!

नासिर हुसैन बांग्लादेश के लिए 100 से ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं.

Update: 2024-01-16 15:17 GMT

बांग्लादेश के हरफनमौला स्टार क्रिकेटर खिलाड़ी नासिर हुसैन को आईसीसी (ICC) द्वारा क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में दो साल का बैन लगा दिया गया है। नासिर हुसैन भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के उल्लंघन के आरोप स्वीकार करने के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से प्रतिबंधित कर दिया गया है। हुसैन, जिन पर सितंबर 2023 में आईसीसी द्वारा आरोप लगाया गया था, ने तीन आरोप स्वीकार कर लिए हैं और उन पर दो साल का प्रतिबंध लगाया गया है, जिसमें छह महीने निलंबित हैं। उनके खिलाफ आरोप 2021 अबू धाबी टी10 लीग के दौरान की घटनाओं से जुड़े हैं, जहां उन्हें खिलाड़ियों, अधिकारियों और टीम मालिकों सहित सात अन्य व्यक्तियों के साथ भ्रष्टाचार से संबंधित गतिविधियों में फंसाया गया था। 

नासिर हुसैन बांग्लादेश के लिए 100 से ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. 

दरअसल बांग्लादेश के ऑलराउंडर नासिर हुसैन को किसी अनजान व्यक्ति द्वारा गिफ्ट दिया गया था। इसके लिए उनसे खास मांग भी की गई थी। उन्होंने इसकी जानकारी ना ही बोर्ड को और ना ही एंटी करप्शन ऑफिसर को दी थी। इसके बाद जब जांच हुई उसमें भी उन्होंने अधिकारियों का साथ नहीं दिया था। यही कारण है कि उनके ऊपर अब 2 साल का बैन लगा दिया गया है।

नासिर हुसैन पर लगे ये 3 आरोप

Article 2.4.3 का उल्लंघन- नासिर को करीब 750 यूएस डॉलर से अधिक कीमत का गिफ्ट आई फोन 12 के रूप में दिया गया था। उन्होंने इसकी जानकारी एंटी करप्शन ऑफिसर को नहीं दी थी।

Article 2.4.4 का उल्लंघन- नासिर ने एंटी करप्शन ऑफिसर को किसी भी अनजान व्यक्त द्वारा संपर्क किए जाने की जानकारी नहीं दी थी। इसके अलावा उन्हें करप्शन से जुड़ी गतिविधि के लिए किसी आमंत्रण को स्वीकार करने और ऑफिसर को उसकी जानकारी ना देने का भी दोषी पाया गया।

Article 2.4.6 का उल्लंघन- जब एंटी करप्शन ऑफिसर द्वारा इस मामले की जांच की जा रही थी तो नासिर ने उनका साथ नहीं दिया। साथ ही वह इससे जुड़ी अहम जानकारियां भी उन्हें देने में विफल साबित हुए। उन्होंने इससे जुड़े कोई दस्तावेज भी ऑफिसर को नहीं दिए थे।

Tags:    

Similar News