World Cup 2023: टीम इंडिया में आखिरी मिनट में हुआ बड़ा बदलाव, इस धुरंधर गेंदबाज को मिला मौका, उड़ेगी विरोधी टीम की नींद

भारत की वर्ल्ड कप टीम में बड़ा बदलाव हो गया है...!!

Update: 2023-09-28 14:54 GMT

 World Cup 2023: भारत ने अपनी विश्व कप 2023 टीम में आखिरी मिनट में बदलाव किया क्योंकि ऑफ स्पिनर आर अश्विन घायल अक्षर पटेल की जगह 15 सदस्यीय टीम में लौट आए। अश्विन टीम के साथ गुरुवार, 29 सितंबर को गुवाहाटी गए जहां भारत 30 सितंबर को गत चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला अभ्यास मैच खेलेगा।

आर अश्विन ने 2018 की शुरुआत से सिर्फ 4 वनडे मैच खेले हैं, लेकिन सीनियर ऑफ स्पिनर को टीम प्रबंधन का समर्थन मिला है, जब उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था, जो टीम की आखिरी सीरीज थी। 

 अक्षर को 15 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप मैच में चोट लगी थी। ऐसे में अक्षर बाहर हो गए हैं, जबकि अश्विन पहले ही टीम के साथ गुवाहाटी जा चुके हैं, जहां वे 30 सितंबर को अपना पहला अभ्यास मैच इंग्लैंड से खेलेंगे। अश्विन ने 115 वनडे मैचों में 115 विकेट चटकाए हैं।

यह अश्विन का तीसरा 50 ओवर के विश्व कप में प्रदर्शन होगा। अश्विन और विराट कोहली 2011 विश्व कप विजेता टीम के केवल 2 सदस्य हैं जो 50 ओवरों के चतुष्कोणीय टूर्नामेंट के आगामी संस्करण में खेलेंगे।

भारत ने शुरुआती टीम में एक ऑफ स्पिनर को नहीं चुना क्योंकि वे रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल और कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव के रूप में 3 बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के साथ उतरे थे।

Tags:    

Similar News